scriptकनेक्शन लेने से मना कर रहे उपभोक्ता | Consumers refusing to take connection | Patrika News
बीकानेर

कनेक्शन लेने से मना कर रहे उपभोक्ता

निराश होकर लौट रहे निगम के कर्मचारी, सहायक अभियंता कार्यालय में वापस आ रही फाइलें

बीकानेरJan 16, 2019 / 12:22 am

dinesh kumar swami

consumers-refusing-to-take-connection

consumers-refusing-to-take-connection

बीकानेर जसरासर. गांवों की रोही के खेतों में प्रत्येक ढाणी तक बिजली पहुंचकर रोशनी के लिए सरकार ने पंडित दीनदयाल योजना चलाई थी लेकिन इस योजना के कर्मचारी ढाणियों से निराश होकर लौट रहे हैं।
सहायक अभियंता कार्यालय जसरासर से मिली जनकरी के अनुसार पंडित दीनदयाल योजना के तहत जसरासर उपखण्ड में निगम की ओर से 2500 घरेलू कनेक्शन के आवेदन के लिए ढाणियों तक पोल खड़े कर लाइन खींच दी है। इनमें बीपीएल व एपीएल श्रेणी के करीब 1600 कनेक्शन जारी हो गए हैं।
कई आवेदकों ने अपनी ढाणियों के कनेक्शन के लिए लाइन डलवा ली है। अब निगम द्वारा कनेक्शन के आदेश जारी कर दिया लेकिन कार्य करने वाली ऑफसकोर इंफ्राइस्ट्रक्चर कम्पनी के कर्मचारी जब कई ढाणियों में बीपीएल श्रेणी का मीटर लगाने ढाणी पहुंचते है तो कई ढाणी मालिक कनेक्शन लेने से मना कर दिया है। इससे कंपनी व निगम के रुपए व समय की बर्बादी हो रही है तथा कार्य में देरी होने से जरूरतमंद लोगों तक समय पर बिजली पहुंचने में दिक्क्त आ रही है।
कम्पनी के सुपरवाइजर मेवाराम ने बताया कि लालासर गांव में मीटर लगाने के लिए टीम गई तो करीब एक दर्जन से अधिक उपभोक्ता ने मीटर लगाने से मना कर दिया। जसरासर सहायक अभियंता रामकुमार विश्नोई ने बताया कि लाइन बिछाने के बाद मीटर नहीं लगवाना गलत है। इस तरह की स्थिति में वहां से खम्भे हटाने की कार्यवाही की जाएगी।

Home / Bikaner / कनेक्शन लेने से मना कर रहे उपभोक्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो