scriptकोरोना वायरस: बीकानेर में अलर्ट, होटल, एयरपोर्ट और पर्यटकों पर नजर | Corona Virus: Alert in Bikaner, Hotels, Airports and Tourists kept wat | Patrika News
बीकानेर

कोरोना वायरस: बीकानेर में अलर्ट, होटल, एयरपोर्ट और पर्यटकों पर नजर

Corona Virus: Alert in Bikaner: बीकानेर में कई व्यापारी कारोबार के सिलसिले में चीन जाते रहते है। यहां के मूल निवास कुछ परिवार भी चीन में काम करते है। एेसे में चीन से आने-जाने वाले की स्क्रीनिंग करना जरूरी हो गया है।

बीकानेरJan 28, 2020 / 12:11 pm

dinesh kumar swami

कोरोना वायरस: बीकानेर में अलर्ट, होटल, एयरपोर्ट और पर्यटकों पर नजर

कोरोना वायरस: बीकानेर में अलर्ट, होटल, एयरपोर्ट और पर्यटकों पर नजर

बीकानेर. चीन में फैले घातक कोरोना वायरस के जयपुर में संदिग्ध रोगी मिलने के बाद बीकानेर चिकित्सा प्रशासन अलर्ट हो गया है। संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल में नर्स से लेकर विभागाध्यक्ष और चित्सिकों को इस कोरोना वायरस पीडि़त के लक्षण और उपचार के साथ आगे नहीं फैले इसके लिए बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी जा रही है।
मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य एवं मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. एलए गौरी ने बताया कि एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. बाबूलाल मीणा को रेजीडेंट से लेकर नर्सिंग स्टाफ तक को कोरोना वायरस के लक्षण और उपचार की जानकारी देने के लिए लगाया गया है। पूरे अस्पताल स्टाफ को अलर्ट कर आइसोलेशन वार्ड में बैड खाली रखने के लिए कहा गया है। कोई भी संदिग्ध रोगी आने पर उसकी तुरंत सूचना विभागाध्यक्ष को देने के साथ ही एहतियाती कदम उठाने के लिए का गया है।
जांच की सुविधा नहीं

कोरोना वायरस के जांच की सुविधा अभी पीबीएम अस्पताल में उपलब्ध नहीं है। फिर भी संदिग्ध रोगी सामने आते ही उसके नमूने लेकर पूना स्थित वायरोलोजी लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा। सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने वायरस की आशंका में जिलेभर में चिकित्सकों को अलर्ट किया है।
बीकानेर में अलर्ट इसलिए भी

जयपुर में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध रोगी चीन से पढ़ाई कर लौटा था। बीकानेर में कई व्यापारी कारोबार के सिलसिले में चीन जाते रहते है। यहां के मूल निवास कुछ परिवार भी चीन में काम करते है। एेसे में चीन से आने-जाने वाले की स्क्रीनिंग करना जरूरी हो गया है। यहां बड़ी संख्या में विदेश पर्यटक आते है। इसलिए भी अलर्ट करना जरूरी है।
होटल और एयरपोर्ट पर अलर्ट
रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट के साथ होटलों में रूकने वाले पर्यटकों में किसी के बीमार होने पर तुरंत सूचना चिकित्सा विभाग को देने के लिए अलर्ट किया गया है। कोई भी कोरोना वायरस की आशंका वाला व्यक्ति नजर आता है तो चिकित्सा विभाग उसकी जांच करेगा।

Home / Bikaner / कोरोना वायरस: बीकानेर में अलर्ट, होटल, एयरपोर्ट और पर्यटकों पर नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो