scriptलॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी प्रतिष्ठान बंद | coronavirus- lockdown in bikaner rajasthan | Patrika News

लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी प्रतिष्ठान बंद

locationबीकानेरPublished: Mar 23, 2020 08:01:39 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी प्रतिष्ठान बंद

लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी प्रतिष्ठान बंद

लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी प्रतिष्ठान बंद

बीकानेर. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर किए गए लॉक डाउन के दौरान जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने सोमवार को शहर के विभिन्न हिस्सों का निरीक्षण कर जायजा लिया। गौतम ने फड़ बाजार, दाउजी रोड़, तेलीवाड़ा, हर्षों का चौक, मोहता चौक, नत्थूसर गेट, जस्सूसर गेट, कोठारी हॉस्पिटल रोड़, सब्जी मंडी, मुक्ता प्रसाद नगर होते हुए पूगल रोड़, चौधरी भीमसेन सर्किल का दौरा कर जायजा लिया।
गौतम ने फड़ बाजार में माइक के जरिए धारा 144 लागू होने, पांच या इससे अधिक लोग समूह में नहीं रहने, सब्जी बेचने वालों से बाजार में रूक कर सब्जी बेचने के बजाए गली-गली घर-घर जाकर सब्जी बेचने के लिए समझाइश की। जिला कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान अपने बच्चे के साथ बाजार आए एक व्यक्ति को सख्त लहजे में बच्चे को घर बाहर नहीं लाने की हिदायत दी। जिला कलक्टर ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी एक साथ खड़े नहीं होने के निर्देश दिए।
लॉकडाउन का असर

आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा बाजार में लॉकडाउन का पूरा असर रहा। पूरे बाजार और शहर के अन्य स्थानों पर भी केवल राशन, दूध, मेडिकल के अतिरिक्त अन्य सभी प्रकार की दुकाने, संस्थान एवं अन्य प्रतिष्ठान बंद रहे। लोग अपने घरों में बंद दिखे। गिनी चुनी दुकानों पर कुछ लोग खरीददारी करते दिखे और वे भी मॉस्क और पूरी सुरक्षा के साथ।

सार्वजनिक स्थान, बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, पार्क सूने
कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए लॉक डाउन का असर शहर के सभी सार्वजनिक स्थानों पर नजर आया। सार्वजनिक स्थानों के साथ ही बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, पार्क सूनसान नजर आ रहे हैं। जिला कलक्टर ने बताया कि बैंक, एटीएम, पेट्रोल पंप, घरेलू गैस आपूर्ति सहित सभी आवश्यक सेवाएं बिना किसी बाधा के सुचारू रूप से संचालित हो रही है। उन्होंने कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है, यह समय सुरक्षा और सतर्क रहने का है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो