script‘एक भी वादे पर खरी नहीं उतरी राज्य सरकार’ | CPI m Press conference in bikaner | Patrika News
बीकानेर

‘एक भी वादे पर खरी नहीं उतरी राज्य सरकार’

माकपा 19 को करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

बीकानेरDec 16, 2019 / 11:26 am

Atul Acharya

'एक भी वादे पर खरी नहीं उतरी राज्य सरकार'

‘एक भी वादे पर खरी नहीं उतरी राज्य सरकार’

बीकानेर. भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) के राज्य सचिव अमराराम ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने जो वादे किए थे, राज्य सरकार एक साल बाद भी उनमें से एक भी वादे पर खरी नहीं उतर पाई है। प्रदेश में आमजन परेशान है और कानून व्यवस्था चौपट हो गई है।अमराराम ने रविवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से कहा कि किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी, बेरोजगारों को रोजगार देने के मुद्दों पर भी प्रदेश सरकार विफल रही है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश व केन्द्र सरकार की विफलताओं और आमजन की समस्याओं को लेकर भाकपा (माक्र्सवादी) देशव्यापी आन्दोलन करेगी। उन्होंने बताया कि देशव्यापी कार्यक्रम के तहत १९ दिसम्बर को नागरिकता बिल के विरोध में आन्दोलन किया जाएगा। वहीं २३ दिसम्बर को महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी आदि समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किए जाएंगे। इस अवसर पर लालचन्द भादू, अंजनी शर्मा, अधिवक्ता बजरंग छींपा, सन्नू हर्ष आदि मौजूद रहे।
भाजपा और कांग्रेस में कोई फर्क नहीं
श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी महिया ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस की नीतियां एक जैसी है। दोनों पार्टियां पूंजीपतियों को बढ़ावा दे रही हैं, जबकि आमजन, गरीब, किसान, दलित लोग समस्याओं से परेशान हैं। राज्य सरकार के एक साल के कार्यकाल पर महिया ने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने किसानों की पूरी फसल समर्थन मूल्य पर खरीदने का वादा किया था, लेकिन एेसा नहीं हुआ है। स्कूल खोलने का वादा भी पूरा नहीं हुआ। शहर से गांवों तक स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई हुई हैं। बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है। पहले की भर्तियों में नियुक्तियां नहीं दी जा रही हैं।

Home / Bikaner / ‘एक भी वादे पर खरी नहीं उतरी राज्य सरकार’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो