scriptहथियार व मादक पदार्थ तस्करों पर कसें नकेल | crime meeting in bikaner | Patrika News
बीकानेर

हथियार व मादक पदार्थ तस्करों पर कसें नकेल

गश्त बढ़ाने और जांच व्यवस्था पुख्ता करने को कहा
 

बीकानेरJan 04, 2019 / 11:31 am

dinesh kumar swami

crime meeting in bikaner

हथियार व मादक पदार्थ तस्करों पर कसें नकेल

बीकानेर. बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक डॉ. बीएल मीणा ने कहा कि जिले में अवैध मादक पदार्थों व हथियारों की तस्करी करने वालों पर पुलिस शिकंजा कसे। संबंधित थानाधिकारी अपने थाना क्षेत्रों में तस्करी रोकने के लिए नाकाबंदी और चैकिंग व्यवस्था को सुदृढ़ करें। बढ़ती चोरियों पर अंकुश लगाने के लिए गश्त बढ़ाएं। उन्होंने यह निर्देश गुरुवार को सदर पुलिस थाने में पुराने कंट्रोल रूम सभागार में क्राइम मीटिंग में दिए। बीकानेर रेंज आइजी का पदभार ग्रहण करने के बाद डॉ. मीणा ने पहली क्राइम मीटिंग ली। इसमें उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों से भौगोलिक स्थिति के साथ अपराधों के बारे में जानकारी ली। डॉ. मीणा ने कहा कि थानों में परिवादियों को अच्छे से सुना जाए। उनकी पुलिस से न्याय की उम्मीद व विश्वास टूटना नहीं चाहिए। उन्होंने थानों में लंबित मामलों का शीघ्र निस्तारण करने तथा अनुसंधान अधिकारियों को प्रकरणों में निष्पक्ष व शीघ्र अनुसंधान करने के निर्देश दिए।
महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान
आइजी डॉ. मीणा ने कहा कि महिला व बालिकाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए। महिला अत्याचार के मामलों में निष्पक्ष जांच कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करें। महिला छेड़छाड़, चेन लूट जैसी वारदातों पर अंकुश लगाने का प्रयास करें। कोई हादसा होने पर घटनास्थल पर जरूर पहुंचे।
लापरवाही बर्दाश्त नहीं
आइजी ने कहा कि बजरी, शराब, हथियार तस्करी, नशीली दवाओं के कारोबार एवं अन्य आपराधिक मामलों में पुलिस कर्मचारी या अधिकारी की संलिप्तता पाई गई तो इसे किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने का कि मुख्यालय से एक जनवरी से ३१ जनवरी तक विशेष अभियान चलाकर अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। इन आदेशों की पालना में थाना पुलिस कार्रवाई करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक सवाईसिंह गोदारा ने आपराधिक आंकड़े बताए। बैठक में एएसपी सिटी पवनकुमार मीणा, एएसपी ग्रामीण डॉ. लालचंद कायल, सदर सीओ भोजराम सिंह, सीओ सिटी दीपक शर्मा समेत जिलेभर के एसएचओ उपस्थित थे।

Home / Bikaner / हथियार व मादक पदार्थ तस्करों पर कसें नकेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो