scriptफर्जी सोसायटी बनाकर करोड़ों का गबन, एक ही परिवार के छह जने नामजद | Crores of embezzlement, six people of the same family named Crores | Patrika News
बीकानेर

फर्जी सोसायटी बनाकर करोड़ों का गबन, एक ही परिवार के छह जने नामजद

– पीडि़तों ने एसपी को दिया था परिवाद
– कोतवाली थाने में दर्ज हुआ मामला
 

बीकानेरMar 12, 2023 / 11:34 am

Jai Prakash Gahlot

फर्जी सोसायटी बनाकर करोड़ों का गबन, एक ही परिवार के छह जने नामजद

फर्जी सोसायटी बनाकर करोड़ों का गबन, एक ही परिवार के छह जने नामजद

बीकानेर. फर्जी सोसायटी के जरिए करोड़ों का सोना और नगदी हड़प करने का मामला सिटी कोतवाली थाने में दर्ज हुआ है। पीडि़त ने बी-सेठिया गली निवासी एक ही परिवार के छह लोगों को नामजद किया है।आरोपियों में एक महिला भी शामिल है।
कोतवाली एसएचओ संजय सिंह राठौड़ ने बताया कि सुनारों की बड़ी गुवाड़ निवासी महेश सोनी पुत्र स्व.रामेश्वर लाल सोनी की ओर से दर्ज कराए गए मामले में आरोप लगाया गया है कि बी-सेठिया गली में रहने वाले इन्द्र सोनी पुत्र भंवरलाल सोनी, कैलाश सोनी पुत्र इंद्र सोनी, सुनील सोनी पुत्र इन्द्र सोनी, तारा सोनी पत्नी कैलाश और उनके दो लड़कों बंसत सोनी तथा विकास सोनी ने जय राम सा पीर नाम से सोसायटी बनाई और उसमें सोना तथा नगदी निवेश करने पर भारी मुनाफे का झांसा दिया।
पीडि़त ने उनके झांसे में आकर 4.18 लाख रुपए नगदी और 168 ग्राम सोना निवेश कर दिया। परिवादी ने बताया कि बीकानेर के कई ज्वैलरों और प्रबुद्धजनों ने सोसायटी में करोड़ों रुपए का सोना और नगदी का निवेश कर रखा है, लेकिन निवेश किया गया सोना और नगदी लौटाने की बात आई, तो आरोपी मुकर गए और निवेशको का सोना और नगदी हड़प गए। एसएचओ ने बताया कि परिवाद के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
करोड़ों से ज्यादा का गबन होने की आशंका

पीडि़त के मुताबिक जय राम सा पीर नाम से फर्जी सोसायटी चलाने वाले आरोपियों ने करीब ढाई सौ से ज्यादा निवेशकों को अपने झांसे में फंसाकर करोड़ों रुपए के सोने और नगदी का गबन किया है। इस मामले के पीडि़त काफी समय से कोतवाली पुलिस के चक्कर भी लगा रहे थे, मगर पुलिस ने उनकी एफआईआर दर्ज नहीं की। ऐसे में पीडि़तों ने पिछले दिनों पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम से मिलकर न्याय की गुहार लगाई और उन्हें परिवाद दिया।

Home / Bikaner / फर्जी सोसायटी बनाकर करोड़ों का गबन, एक ही परिवार के छह जने नामजद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो