scriptपुलिस थाना सदर अन्तर्गत निषेधाज्ञा आदेश जारी | Curfew imposed in Bikaner | Patrika News
बीकानेर

पुलिस थाना सदर अन्तर्गत निषेधाज्ञा आदेश जारी

bikaner news – Curfew imposed in Bikaner

बीकानेरJun 04, 2020 / 07:57 pm

Jaibhagwan Upadhyay

Curfew imposed in Bikaner

पुलिस थाना सदर अन्तर्गत निषेधाज्ञा आदेश जारी

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (नगर) ने जारी किए आदेश
बीकानेर.कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पुलिस थाना सदर अंतर्गत सिविल लाइंस भ्रमण पथ के सामने रेलवे अधिकारी आवास संख्या 35 शांति विला लग्जरी अपार्टमेंट कस्वां अस्पताल एवं डॉ हनुमान कस्वां के निवास तक के क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू करने के आदेश जारी किए हैं।
अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ( नगर) सुनीता चौधरी ने बताया कि इस क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा और शांति बनाए रखने के लिए दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी की गई है। आदेशानुसार वायरस के संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए इस क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित करते हुए आने जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है ।
उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में आने वाले व्यवसायिक, वाणिज्यिक संस्थान, सामूहिक गतिविधियां रैली , जुलूस, सभा सहित समस्त प्रकार के समारोह पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे ।निषेधाज्ञा के दौरान चिकित्सकीय सेवाएं चालू रहेगी। लेकिन दैनिक आवश्यकताओं से जुड़े समस्त किराना और जनरल स्टोर तथा सब्जी मंडी अगले आदेशों तक पूरी तरह से बंद रखे जाएंगे।
क्षेत्र में समस्त प्रकार के वाहनों के आने-जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान आवश्यक व्यवस्था बनाए रखने के लिए राजकीय अधिकारी और कर्मचारियों के उपयोग के लिए साधन प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि निषेधाज्ञा के दौरान क्षेत्र के बीमार और चिकित्सा की आपात आवश्यकता रखने वाले व्यक्तियों पर प्रतिबंध लागू नहीं होगा। क्षेत्र में आने वाले समस्त धार्मिक स्थल आदि में लोगों के आने-जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा लेकिन धार्मिक स्थल की साफ-सफाई और रखरखाव के लिए अधिकतम दो व्यक्ति अनुमति के साथ निर्धारित समय के लिए प्रवेश कर सकेंगे।
चिकित्सा विभाग की टीम करेगी स्क्रीनिंग

Home / Bikaner / पुलिस थाना सदर अन्तर्गत निषेधाज्ञा आदेश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो