scriptबीकानेर में प्रदर्शन, रतनगढ़ में बाजार बंद, पहरे पर रही पुलिस | Patrika News
बीकानेर

बीकानेर में प्रदर्शन, रतनगढ़ में बाजार बंद, पहरे पर रही पुलिस

बीकानेर. रतनगढ़. चूरू जिले के एक गांव में 11वीं की छात्रा से सामूहिक बलात्कार के मामले में सोमवार को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी के सामने प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने, मामले में भादंसं की धारा 302 जोड़ने की मांग की। करीब चार घंटे प्रदर्शन और तीन दौर की वार्ता के बाद प्रदर्शनकारी माने।

बीकानेरMay 14, 2024 / 08:19 am

Jai Prakash Gahlot

बीकानेर. रतनगढ़. चूरू जिले के एक गांव में 11वीं की छात्रा से सामूहिक बलात्कार के मामले में सोमवार को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी के सामने प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने, मामले में भादंसं की धारा 302 जोड़ने की मांग की। करीब चार घंटे प्रदर्शन और तीन दौर की वार्ता के बाद प्रदर्शनकारी माने। तब नाबालिग के शव का पोस्टमार्टम कराया जा सका। वहीं, दूसरी ओर चूरू में पडि़हारा कस्बे के बाजार बंद रहे। ग्रामीणों ने मौन जुलूस निकाल कर चौकी प्रभारी को ज्ञापन दिया, जिसमें आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।
दूसरी ओर, पुलिस ने इस मामले में नामजद युवकों में से दो को हिरासत में ले लिया है। पुलिस की अलग-अलग टीमें तीन अन्य की तलाश कर रही हैं। फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस ने वारदात के दूसरे दिन ही अन्य तीन आरोपियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी करवा दिया है।

आरोपी छात्रा को बाइक पर बैठाकर ले गया था जिम

पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया है कि एक आरोपी छात्रा को बाइक पर बैठाकर जिम ले गया था। बाद में जिम को ताला लगाकर वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस अब छात्रा के सोशल मीडिया एकाउंट की भी जांच कर रही है। ताकि पता लग सके कि छात्रा को कहीं ब्लैकमेल कर तो वारदात को अंजाम नहीं दिया गया है।

यह है मामला

रतनगढ़ क्षेत्र की 11वीं कक्षा की 17 साल की किशोरी से 10 मई को उसके सहपाठी रोहित सांसी ने दोस्त जावेद खां, मोहसिन खां, अजय सांसी व युनूस खां के साथ मिल कर सामूहिक बलात्कार किया था। रविवार को पीडि़त छात्रा ने अवसाद में आकर जहर खा लिया। परिजन उसे उपचार के लिए बीकानेर ले गए। यहां छात्रा को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस जब शव का पोस्टमार्टम करवाने पर अड़ गई, तब सामूहिक बलात्कार की कहानी सामने आई। बाद में परिजनों की ओर से रतनगढ़ थाने में मामला दर्ज करवाया गया।

दो आरोपी हिरासत में

छात्रा से सामूहिक बलात्कार और मौत के मामले में दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। तीन अन्य आरोपियों के विदेश भागने की आशंकाओं को देखते हुए उनके खिलाफ दूसरे दिन ही लुक आउट नोटिस जारी करवा दिया गया है। पुलिस की अलग-अलग टीमें उनकी तलाश कर रही हैं।
जय यादव पुलिस अधीक्षक, चूरू

Hindi News/ Bikaner / बीकानेर में प्रदर्शन, रतनगढ़ में बाजार बंद, पहरे पर रही पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो