scriptबस खड़ी करने को लेकर विवाद, परिचालक ने लगाया यातायात पुलिस पर मारपीट का आरोप | dispute between roadways conductor and traffic police | Patrika News
बीकानेर

बस खड़ी करने को लेकर विवाद, परिचालक ने लगाया यातायात पुलिस पर मारपीट का आरोप

रोडवेज कार्मियों ने पुलिस के खिलाफ जताया रोष, लग गई वाहनों की कतारें

बीकानेरNov 08, 2017 / 10:57 am

अनुश्री जोशी

dispute
म्युजियम चौराहे पर खड़ी रोडवेज की बस को हटाने की बात को लेकर मंगलवार को यातायात पुलिसकर्मी और रोडवेज के परिचालक के बीच कहासुनी हो गई। तू-तू मैं-मैं से शुरू हुआ विवाद हाथापाई तक पहुंच गया। परिचालक का आरोप है कि यहां तैनात हैडकांस्टेबल ललित एवं जयप्रकाश ने उसके साथ मारपीट कर उसका मोबाइल छीन लिया।
घटना की सूचना मिलने पर रोडवेज के अन्य कर्मचारी म्युजियम सर्किल पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस कारण मार्ग पर दोनों तरफ जाम लग गया। संबंध में रोडवेज के परिचालक ने सदर थाने में प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है। उधर, पुलिस ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
यह था माजरा
रोडवेज प्रबंधक के अनुसार मंगलवार शाम रोडवेज की बस जयपुर जाने के लिए म्यूजियम चौराहे पर खड़ी थी, इस दौरान यातायात पुलिसकर्मी ललित सिंह व जय प्रकाश ने परिचालक सार्दुल कुमार से बस को वहां से हटाने के लिए कहा। इस पर परिचालक ने निजी वाहनों को भी वहां से हटाने की बात कही। इस बीच पुलिस और परिचालक में वाद-विवाद हुआ।
आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने उसे जीप डालकर उसके साथ मारपीट की, जब उनसे मोबाइल निकाला तो पुलिस कर्मियों ने छीन लिया। घटना की जानकारी मिलने पर मौके रोडवेज आगार प्रबंधक रवि सोनी, रोडवेज के कर्मचारी, यूनियन के पदाधिकारी पहुंचे और रोष जताया। वहीं यातायात पुलिस टीआई सुमेर सिंह, सदर सीओ राजेन्द्र सिंह, सीआई लक्ष्मण सिंह भी पहुंच गए। इसके बाद रोडवेज कार्मिकों और पुलिस के बीच वार्ता हुई।
लग गई वाहनों की कतारें
रोडवेज कार्मिकों और पुलिस के बीच हुए विवाद के बाद म्यूजियम चौराहे पर दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई। बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। बसों व निजी वाहनों का जमावड़ा लग गया। परिचालक के साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए रोडवेज यूनियन के सदस्यों ने कार्रवाई की मांग की।
इस दौरान लक्ष्मीनारायण किराड़ू, खुशाल चंद हर्ष, जगदीश सारण, प्रिंस चौधरी, विनोद भामर, महावीर सोलंकी आदि विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।
मिली है शिकायत
हैड कांस्टेबिल ललित कुमार व कांस्टेबिल जयप्रकाश के खिलाफ परिचालक ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। इस के आधार पर मामले की जांच कर रहे है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।
– लक्ष्मण सिंह, सीआई, सदर थाना
कार्रवाई का आश्वासन
परिचालक ने थाने में शिकायत की है। वहीं पुलिस से तीन दिन में मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन मिला है।
– रवि सोनी, आगार प्रबंधक

Home / Bikaner / बस खड़ी करने को लेकर विवाद, परिचालक ने लगाया यातायात पुलिस पर मारपीट का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो