scriptसंभागीय आयुक्त ने नगर निगम कार्यालय का किया औचक निरीक्षण | Patrika News
बीकानेर

संभागीय आयुक्त ने नगर निगम कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

इस दौरान उन्होंने निगम की निर्माण, लेखा, विधि और उद्योग शाखा सहित अन्य शाखाओं में कार्मिकों एवं अधिकारियों के उपस्थिति रजिस्टर की जांच की। उन्होंने कहा कि उपस्थिति रजिस्टर में अवकाश संबंधित सूचना को नियमित रूप से अपडेट किया जाए।

बीकानेरMay 13, 2024 / 06:31 pm

Atul Acharya

संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी ने सोमवार को नगर निगम का औचक निरीक्षण कर, समस्त व्यवस्थाओं को 19 मई तक सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने निगम की निर्माण, लेखा, विधि और उद्योग शाखा सहित अन्य शाखाओं में कार्मिकों एवं अधिकारियों के उपस्थिति रजिस्टर की जांच की। उन्होंने कहा कि उपस्थिति रजिस्टर में अवकाश संबंधित सूचना को नियमित रूप से अपडेट किया जाए। रजिस्टर में अनुपस्थित पाई जाने पर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। वंदना संघवी ने मौके पर कैश बुक में रेवेन्यू हेड समरी, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, बिल्डिंग प्लांस संबंधित रजिस्टरों की जांच करते हुए कहा कि संबंधित अधिकारियों को एवरेज डिस्पोजल टाइम कम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्मिकों को सख्त निर्देश दिए कि कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और आगे से कार्यालय तय समय पर नहीं आने वाले कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस दौरान आमजन की समस्याएं सुनकर संभागीय आयुक्त ने नगर निगम के पीछे खुले नाले के बैरिकेडिंग करवाने के निर्देश दिए।
नगर निगम परिसर में पानी, पब्लिक टॉयलेट, साफ- सफाई व पार्किंग एरिया को लेकर दिए निर्देश
संभागीय आयुक्त सिंघवी ने नगर निगम परिसर में साफ सफाई, आमजन के लिए पेयजल, पार्किंग व्यवस्था सहित पब्लिक टॉयलेट को दुरुस्त के निर्देश दिया। संभागीय आयुक्त ने भीषण गर्मी को देखते हुए नगर निगम परिसर में आने वाले नागरिकों के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि वाहन पार्किंग के लिए नगर निगम परिसर में जगह चिन्हित कर पार्किंग एरिया घोषित किया जाएं। संभागीय आयुक्त ने पब्लिक टॉयलेट्स में जल कनेक्शन, गेट लगवाने व मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्मिकों को निर्देश दिए कि कार्यालय को साफ एवं सुन्दर रखते हुए स्वस्थ वातावरण में कार्य करें, जिससे जनहित के अधिक से अधिक कार्य समयबद्धता से किए जा सकें। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के समस्त वार्डों का क्लस्टर निर्धारित करते हुए जल्दी ही सफाई का सघन अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान अधिशाषी अभियंता पवन कुमार बंसल, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी प्रतीक झा और संभागीय आयुक्त के पीए मोहित जोशी आदि माैजूद रहे।

Hindi News/ Bikaner / संभागीय आयुक्त ने नगर निगम कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो