scriptखेत में बने ट्यूबवेल में छिपाकर रखा था करीब एक करोड़ का डोडा-पोस्त | Doda-poppy was hidden in the tube well, Price Aproximate 1 Cr | Patrika News
बीकानेर

खेत में बने ट्यूबवेल में छिपाकर रखा था करीब एक करोड़ का डोडा-पोस्त

पांचू पुलिस ने खेत में बने ट्यूबवेल में छिपाकर रखे डोडा-पोस्त जब्त किया, वहीं दो युवकों से एमडी एवं एक युवक से साढ़े आठ किलो डोडा-पोस्त जब्त किया। पुलिस की ओर से जब्त किए गए मादक पदार्थ की कीमत करीब पौने दो करोड़ रुपए बताई जा रही है।

बीकानेरMar 27, 2024 / 02:32 am

Brijesh Singh

खेत में बने ट्यूबवेल में छिपाकर रखा था करीब एक करोड़ का डोडा-पोस्त

खेत में बने ट्यूबवेल में छिपाकर रखा था करीब एक करोड़ का डोडा-पोस्त


लोकसभा चुनाव के चलते जिला पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों पर नकेल डाल रखी है। इसी क्रम में पांचू पुलिस ने खेत में बने ट्यूबवेल में छिपाकर रखे डोडा-पोस्त जब्त किया, वहीं दो युवकों से एमडी एवं एक युवक से साढ़े आठ किलो डोडा-पोस्त जब्त किया। पुलिस की ओर से जब्त किए गए मादक पदार्थ की कीमत करीब पौने दो करोड़ रुपए बताई जा रही है।जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि पांचू पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जयसिंहदेसर मगरा की रोही में एक खेत में मादक पदार्थ छिपाकर रखा हुआ है। इस पर आईपीएस प्रशिक्षु आदित्य काकड़े के नेतृत्व में पांचू थानाधिकारी रामकेश मीणा, हवलदार गंगाराम, बलवान सिंह, अशोक कुमार, रामनिवास, सिपाही रामेश्वरलाल, बलवान, धन्नाराम व सुनील की टीम ने खेत में दबिश दी। आरोपी ने खेत में बटे ट्यूबबेल के अंदर डोडा-पोस्त के थैले छिपा रखे थे। किसी को इसकी भनक नहीं लगे, इसलिए उस पर सीमेंट के थैले डाल दिए और बाद में मिट्टी डालकर हरी घास उगा दी।

आठ-दस किलो के पैकेट बनाकर बेच रहे थे

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी ट्यूबवेल में से एक-एक थैले को निकाल कर आठ-दस किलो के पैकेट बनाकर बेच रहे थे। पुलिस को इसकी जानकारी मिलने पर सिपाहियों को अलर्ट किया। जांच-पड़ताल में पता चला है कि मादक पदार्थ की खेप झारखंड से लाई गई थी। ट्यूबवेल से 10 क्विंटल 73 किलो 200 ग्राम डोडा-पोस्त बरामद किया गया। आरोपी का पता नहीं चला है। आरोपी के बारे में पुलिस पता कर रही है।

दो युवक पोस्त और एक एमडी के साथ गिरफ्तार

पांचू पुलिस ने सोमवार रात को ही दो और कार्रवाई की। नाकाबंदी के दौरान बंधाला निवासी मनीष पुत्र महीराम बिश्नोई बाइक पर जा रहा था। पुलिस ने रोककर तलाशी ली तो उसके पास से 105 ग्राम एमडी बरामद हुई। वहीं जांगलू गांव में गश्त के दौरान गोपाल पुत्र शिवनारायण बिश्नोई को रोका। उसके पास से आठ किलो 300 ग्राम मादक पदार्थ जब्त किया गया है।

Home / Bikaner / खेत में बने ट्यूबवेल में छिपाकर रखा था करीब एक करोड़ का डोडा-पोस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो