scriptतीन जोन में बांट कर पेयजल समस्या का होगा निराकरण | Drinking water problem will be solved by dividing it into three zones | Patrika News
बीकानेर

तीन जोन में बांट कर पेयजल समस्या का होगा निराकरण

रामपुरा बस्ती में पानी की किल्लत होगी दूर
 

बीकानेरJun 17, 2021 / 08:31 pm

Atul Acharya

तीन जोन में बांट कर पेयजल समस्या का होगा निराकरण

तीन जोन में बांट कर पेयजल समस्या का होगा निराकरण

बीकानेर. रामपुरा बस्ती में पानी की समस्या का शीघ्र समाधान होगा। इसके लिए बस्ती को तीन जोन में बांट कर कार्य शुरू किया जा रहा है। वार्ड 15 और 38 के बाशिंदों ने गुरुवार को जलदाय विभाग के मुख्य अभियंता कार्यालय में उच्चाधिकारियों के सामने अपनी बात रखी। इस दौरान पार्षद अब्दुल वहीद ने बताया कि वार्ड में कहीं गलियों में पाइप लाइन नहीं है। इससे लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंच पाता है। जहां पाइप लाइन है वहां प्रेशर नहीं है। रामपुरा में एक पानी की टंकी है और सप्लाई एक नंबर गली से अ_ारह नंबर गली तक लगभग 40 से 50 हजार लोगों तक इसी टंकी से पानी पहुंचता है। यहां एक ही वॉल्व है। उन्होंने कहा कि रामपुरा को तीन जोन में बांट दिया जाए जिससे यहां जलापूर्ति के लिए तीन वॉल्व लग जाएंगे जाएंगे जिससे समस्या को लेकर निराकरण हो सकेगा।
इस बारे में विभाग अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल ने बताया कि रामपुरा बस्ती में पहले से ही पाइप लाइन स्वीकृत है। बीच में ठेकेदार कार्य छोड़ कर चला गया था। इसे ब्लैक लिस्ट में डालकर दुबारा निविदा निकाली गई थी। अब शीघ्र ही कार्य शुरू होगा। बस्ती को तीन जोन में बांट कर यहां की समस्या का निराकरण कर दिया जाएगा।

Home / Bikaner / तीन जोन में बांट कर पेयजल समस्या का होगा निराकरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो