scriptकुंड में डूबने से मां बेटे की मौत, पीहर पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप | Drowning deaths in bikaner | Patrika News
बीकानेर

कुंड में डूबने से मां बेटे की मौत, पीहर पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर महिला और बच्चे को कुंड में डूबोकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

बीकानेरSep 07, 2017 / 02:38 pm

अनुश्री जोशी

Drowning deaths in bikaner
पांचू क्षेत्र के साधुना गांव में गुरुवार को एक महिला और उसके आठ महीने के पुत्र की संदिग्ध परिस्थिति में कुंड में डूबने से मौत हो गई। परिजनों ने महिला के बच्चे सहित कुंड में कूदने की बात कही है। वहीं पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर महिला और बच्चे को कुंड में डूबोकर हत्या करने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार साधुना गांव की सन्तादेवी और उसके आठ महीने के पुत्र के शव कुंड में तैरते हुए मिले। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी और दोनों शव बाहर निकाले।
पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए नोखा के राजकीय चिकित्सालय भिजवाया। पीहर पक्ष ने पुलिस के समक्ष ससुराल वालों पर दहेज के लिए सन्तादेवी की हत्या करने का आरोप लगाया। उन्होंने हत्या कर शव कुंड में डालने की आशंका जताई। साथ ही बताया कि कुछ दिन पहले भी सन्तादेवी के साथ मारपीट की गई थी। पति, सास, ननद व अन्य के खिलाफ पुलिस को रिपोर्ट दी थी। तब मारपीट में माँ बेटे दोनों को चोटें आई थी। उस वक्त परिवार के लोगों ने मामला दबा दिया था।
दो दिन पहले भी डूबने से हुई थी मां-बेटे की मौत
बज्जू थाना क्षेत्र के 156 आरडी बरसलपुर ब्रांच क्षेत्र की एक ढाणी में मंगलवार सुबह घर के पास बनी पानी की डिग्गी में डूबने से मां-बेटे की मौत हो गई। वहीं मां-बेटे को बचाने के लिए डिग्गी में कूदी एक अन्य महिला को ग्रामीणों ने बचा लिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शवों को डिग्गी से बाहर निकलवाकर स्थानीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। एएसआई रामस्वरूप ने बताया कि यूपी के चंपारण हाल चक 156 आरडी बरसलपुर ब्रांच निवासी रामचन्द्र वन विभाग में माली के पद कार्यरत है। मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे उसका दस माह का पोता नवरतन घर के बाहर खेल रहा था।
खेलते-खेलते वह घर के पास ही बनी ओपन पानी की डिग्गी में गिर गया। बच्चे को बचाने के लिए उसकी मां फुलवती (२२) पत्नी रविन्द्र माली डिग्गी में कूद गई। फुलवती को डिग्गी में कूदता देख उसकी जेठानी विमला ने भी डिग्गी में छलांग लगा दी। डिग्गी में पानी गहरा होने के कारण तीनों डूबने लगे। शोर-शराबा सुनकर आसपास के ग्रामीण दौड़कर पहुंचे। राववाला सरपंच ओमप्रकाश अपने साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।
गांव का युवक रवि पुत्र बलवंत नाई तीनों को बचाने के लिए डिग्गी में उतर गया। उसने ग्रामीणों के सहयोग से तीनों को डिग्गी से बाहर निकाला तब तक फुलवती व नवरतन की मौत हो चुकी थी जबकि विमला की हालत गंभीर हो गई। उसे स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। क्षेत्र में पानी में डूब कर मौत का शिकार होने की घटनाएं लगातार हो रही है।
एसडीएम कर रहे हैं जांच
मृतका की शादी को दो साल ही हुए हैं। इसलिए मामले की जांच एसडीएम कर रहे हैं। पुलिस ने मां-बेटे के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

Home / Bikaner / कुंड में डूबने से मां बेटे की मौत, पीहर पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो