scriptईसीबी बीटीयु का संघटक महाविद्यालय घोषित, अब नहीं होगी वेतन परेशानियां | ECB declared BTU's constituent college, no more salary problems | Patrika News
बीकानेर

ईसीबी बीटीयु का संघटक महाविद्यालय घोषित, अब नहीं होगी वेतन परेशानियां

bikaner news – ECB declared BTU’s constituent college, no more salary problems

बीकानेरMar 06, 2021 / 02:39 pm

Jaibhagwan Upadhyay

ईसीबी बीटीयु का संघटक महाविद्यालय घोषित, अब नहीं होगी वेतन परेशानियां

ईसीबी बीटीयु का संघटक महाविद्यालय घोषित, अब नहीं होगी वेतन परेशानियां

बीकानेर.
अभियांत्रिकी महाविद्यालय (ईसीबी) के कार्मिकों की पिछले छह दिन से चल रही हड़ताल गुरुवार को सफल हो गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर सहित अन्य जिलों में स्थित महाविद्यालयों को संघटक महाविद्यालय घोषित करने की घोषणा की।
इस घोषणा के बाद ईसीबी कार्मिकों ने खुशी जाहिर करते हुए एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाया। घोषणा के साथ ही कार्मिकों ने अपनी हड़ताल को शुक्रवार को प्रस्तावित सुंदरकांड पाठ के साथ समाप्त करने की घोषणा की। महाविद्यालय के कार्मिकों ने इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार प्रकट किया।
रेक्टा प्रवक्ता डॉ. नवीन शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरक बजट भाषण में इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर को बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय का वित्तीय प्रावधानों सहित संघटक महाविद्यालय घोषित कर दिया है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय का संघटक महाविद्यालय बनने से अलग अलग भौगोलिक स्थिति में स्थापित महाविद्यालय क्षेत्रीय हब तथा स्थानीय औद्योगिक जरूरतों के मुताबिक रिसर्च सेंटर विकसित हो सकेंगे।
ऐसा होने से रोजगार के अनेक अवसर भी उपलब्ध होंगे। साथ ही विश्वविद्यालय का संघटक महाविद्यालय बनने से इन महाविद्यालयों को हर साल संबद्धता और मान्यता लेने का चक्कर भी अब नहीं रहेगा। महाविद्यालय के विकास, रिसर्च, अकादमिक एक्सीलेंस पर भी ध्यान दिया जा सकेगा। वहीं कार्मिकों की अब वेतन संबंधी समस्या का समाधान भी हो सकेगा।

Home / Bikaner / ईसीबी बीटीयु का संघटक महाविद्यालय घोषित, अब नहीं होगी वेतन परेशानियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो