scriptशिक्षा निदेशक के नाम से फर्जी आदेश से मची खलबली मची | education department news fake order | Patrika News
बीकानेर

शिक्षा निदेशक के नाम से फर्जी आदेश से मची खलबली मची

शिक्षा निदेशक के नाम से फर्जी आदेश से मची खलबली मची

बीकानेरApr 02, 2022 / 10:40 am

Atul Acharya

शिक्षा निदेशक के नाम से फर्जी आदेश से मची खलबली मची

शिक्षा निदेशक के नाम से फर्जी आदेश से मची खलबली मची

बीकानेर. शिक्षा निदेशक कानाराम के उस आदेश को लेकर शुक्रवार को खलबल मच गई जिसमें यह कहा गया कि गुर्जर नेता कर्नल किराेड़ीसिंह बैंसला के निधन पर एक अप्रेल को सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। जबकि शिक्षा निदेशक ने इस प्रकार के कोई आदेश जारी नहीं किए। किसी ने कारस्तानी से शिक्षा निदेशक के नाम से फर्जी आदेश जारी कर दिया। फर्जी आदेश में यह कहा गया की बैंसला के निधन से एक अप्रेल को सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे और झंडा आधा झुका रहेगा। निदेशक कानाराम ने बताया कि शिक्षा निदेशालय द्वारा ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। किसी शरारती व्यक्ति द्वारा पूर्व में जारी आदेश को कांट-छांट कर इसे तैयार कर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। शिक्षण संस्थान शिविरा तथा राजकीय कलैंडर के अनुसार ही संचालित रहेंगे।
परीक्षा के दिनों में भी मिलेगा मिड डे मील
बीकानेर। राज्य की स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं तथा पांचवीं, आठवीं तथा स्कूल स्तर पर होने वाली परीक्षाओं को देखते हुए पहली से आठवीं तक के बच्चों को मिड डे मील उपलब्ध होगा। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने सभी संस्था प्रधानों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।
जारी दिशा निर्देशों में कहा गया है कि जिन स्कूलों में एक पारी में परीक्षाएं होती हो उनमें परीक्षा समाप्ति के बाद बच्चों को भोजन उपलब्ध कराया जाएं। जिन स्कूलों में दो पारी में परीक्षाएं आयोजित की जाए उनमें पहली पारी की परीक्षा समाप्त होने तथा द्वितीय पारी की परीक्षाएं शुरू होने के बीच के समय में आठवीं तक के बच्चों को भोजन दिया जाए।
निर्देशों में ये भी कहा गया है कि जिन स्कूलों में केवल द्वितीय पारी में परीक्षाएं हों उनमें पोषाहार 11 बजे से 1 बजे के बीच बच्चों को दिया जाएं। इसके अलावा शेष विद्यालयों तथा बोर्ड परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दिवस के अलावा 1 अप्रैल से ग्रीष्मावकाश के अनुरूप मिड डे मील कार्यक्रम तथा कक्षा अध्यापन कार्य संचालित किया जाएगा।

Home / Bikaner / शिक्षा निदेशक के नाम से फर्जी आदेश से मची खलबली मची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो