scriptबीकानेर में राजनीति विज्ञान व हिन्दी के व्याख्याताओं की काउंसलिंग | Education Directorate bikaner : School Lecturer Counseling | Patrika News
बीकानेर

बीकानेर में राजनीति विज्ञान व हिन्दी के व्याख्याताओं की काउंसलिंग

Education Directorate bikaner : प्रधानाचार्यों के भी पदस्थापन आदेश जारी; व्याख्याताओं को 28 जून तक कार्यग्रहण करना होगा।

बीकानेरJun 23, 2019 / 04:07 pm

Jitendra

Education Directorate bikaner : School Lecturer Counseling

बीकानेर में राजनीति विज्ञान व हिन्दी के व्याख्याताओं की काउंसलिंग

बीकानेर. वर्ष 2019-20 की डीपीसी में पदोन्नत हुए प्रधानाचार्यों व व्याख्याताओं की शनिवार तीसरे दिन भी काउंसलिंग हुई। शिविरा भवन में हुई काउंसलिंग में शेष रहे 393 में से 353 प्रधानाचार्य आए, जबकि 40 अनुपस्थित रहे।
इनके पदस्थापन आदेश भी जारी कर दिए गए। इन प्रधानाचार्यों को 26 जून तक कार्यग्रहण करने को कहा गया है। माध्यमिक शिक्षा की संयुक्त निदेशक नूतन बाला कपिला ने बताया कि सादुल स्पोट्र्स स्कूल में हुई काउंसलिंग में राजनीति विज्ञान में 309व्याख्याताओं में से 264 आए और 45 अनुपस्थित रहे। वहीं हिन्दी में 412 में से 255 आए और 157व्याख्याता अनुपस्थित रहे। इनके पदस्थापन आदेश जारी कर दिए गए है। इन व्याख्याताओं को २८ जून तक कार्यग्रहण करना होगा। रविवार को भूगोल विषय की काउंसलिंग होगी।
18 विषयों में पदोन्नत हुए 1954 व्याख्याताओं की काउंसलिंग रविवार को होगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के शिविरा भवन में रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, गृह विज्ञान, राजस्थानी, पंजाबी, समाजशास्त्र, उर्दू, अर्थशास्त्र, लोक प्रशासन की काउंसलिंग होगी।
डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन मांगे

बीकानेर . राजकीय महिला पोलिटेक्निक महाविद्यालय में डिप्लोमा नॉन इंजीनियरिंग कॉस्ट्यूम डिजाइन एवं टैक्सटाइल डिजाइन प्रथम और द्वितीय वर्ष के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन एसएसओ आइडी और ईमित्र से आवेदन कर सकता है। प्रथम वर्ष में आवेदन की अंतिम तिथि तीन जुलाई द्वितीय वर्ष में प्रवेश की अंतिम तिथि 29 जून है।

Home / Bikaner / बीकानेर में राजनीति विज्ञान व हिन्दी के व्याख्याताओं की काउंसलिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो