scriptशहर में मरीजों के लिए चलेंगे इलेक्ट्रिक ऑटो | Electric autos will run for patients in the city | Patrika News
बीकानेर

शहर में मरीजों के लिए चलेंगे इलेक्ट्रिक ऑटो

बीसीटीएस की बैठक में ऑटो सुविधा पर मंथन बनेंगे चार्जिंग पॉइन्ट व क्यिोस्क

बीकानेरJan 21, 2020 / 12:36 am

Vimal

Electric autos will run for patients in the city

शहर में मरीजों के लिए चलेंगे इलेक्ट्रिक ऑटो

बीकानेर.पीबीएम अस्पताल उपचार के लिए पहुंचने वाले मरीजों के लिए निशुल्क इलेक्ट्रिक ऑटो की सुविधा होगी। बीकानेर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (बीसीटीएस) की सोमवार को हुई बैठक में इस पर चर्चा की गई। नगर निगम में महापौर सुशीला कंवर की अध्यक्षता में हुई बैठक में बीसीटीएस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स शामिल हुए।
महापौर ने बताया कि निगम क्षेत्र में यह सुविधा होगी। बीकानेर शहर व बाहर से आने वाले मरीजों के लिए रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस स्टेण्ड, निजी बस स्टेण्ड सहित शहर में विभिन्न स्थानों पर ये ऑटो मौजूद रहेंगे। जहां ये ऑटो खडे़ रहेंगे, वहां चार्जिंग पॉइन्ट और क्यिोस्क बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया यह सुविधा केवल मरीजों को पीबीएम अस्पताल तक पहुंचाने के लिए होगी। बैठक में मौजूद सदस्यों ने इस सुविधा को लेकर कई सुझाव भी दिए।
पहले चरण में बीस ऑटो

मरीजों के लिए पहले चरण में बीस इलेक्ट्रिक ऑटो चलाने की योजना है। महापौर ने बताया कि बीसीटीएस की बैठक में इस पर सहमति बनी। इस सुविधा का लाभ अधिक से अधिक मरीजों को मिले व इसके संचालन व क्रियान्विति सहित विभिन्न बिन्दुओं पर आगामी बैठक में विस्तार से चर्चा की जाएगी। केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने हाल ही में मरीजों की सुविधा के लिए इन इलेक्ट्रिक ऑटो चलाने की घोषणा की थी। बीसीटीएस की बैठक इन्ही ऑटो के संचालन को लेकर हुई।
इन बिन्दुओं पर चर्चा

बीसीटीएस की बैठक में ऑटो खरीद के लिए फण्ड, चार्जिंग पॉइन्ट व क्यिोस्क निर्माण, ऑटो संचालन के लिए ड्राइवरों की व्यवस्था, बीसीटीएस के रजिस्टर्ड कार्यालय को नगर निगम में किए जाने, मरीजों के साथ रहने वाले परिवारजनों के लिए निशुल्क सुविधा अथवा सशुल्क सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई।
ये रहे मौजूद

बैठक में बीसीटीएस अध्यक्ष एवं महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित, कार्यकारी निदेशक एवं जिला कलक्टर के प्रतिनिधि के रूप में एडीएम सिटी सुनीता चौधरी, सदस्य पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि के रूप में एडिशनल एसपी यातायात प्रताप सिंह डूडी, सदस्य न्यास सचिव के प्रतिनिधि के रूप में अधीक्षण अभियंता संजय माथुर, सदस्य आरटीओ ज्ञानदेव, सदस्य एसटीपी के प्रतिनिधि के रूप में एटीपी एम एस चौहान व नगर निगम आयुक्त मौजूद रहे।

Home / Bikaner / शहर में मरीजों के लिए चलेंगे इलेक्ट्रिक ऑटो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो