scriptबीकानेर- विधुत विभाग बकाया वसूली का नया तरीका करेगा इस्तेमाल, बकायदारों के काटेंगे कनेक्शन फिर… | Electricity department will use new method of recovery of arrears | Patrika News
बीकानेर

बीकानेर- विधुत विभाग बकाया वसूली का नया तरीका करेगा इस्तेमाल, बकायदारों के काटेंगे कनेक्शन फिर…

निगम ने बकाया वसूली के लिए निकाला तरीका

बीकानेरDec 06, 2019 / 07:51 pm

Ramesh Bissa

विधुत विभाग बकाया वसूली का नया तरीका करेगा इस्तेमाल, बकायदारों के काटेंगे कनेक्शन फिर...

बीकानेर- विधुत विभाग बकाया वसूली का नया तरीका करेगा इस्तेमाल, बकायदारों के काटेंगे कनेक्शन फिर…

महाजन. जोधपुर विद्युत वितरण निगम अब बकाया वसूली के लिए नया तरीका इस्तेमाल करेगा। इस तरीके के अनुसार विद्युत निगम की ओर बकाया बिल की राशि जमा नहीं करवाने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन कटवाकर उनके गली-मोहल्ले में स्थित विद्युत खम्भों पर बकायादारों के नाम लिखवाए जाएंगे। ये नाम लाल रंग से लिखकर उनकी पूर्ण पहचान उजागर की जाएगी। निगम यह कार्य इसी माह में प्रारम्भ करने पर अमल कर रहा है। विद्युत निगम के मुख्य अभियंता सुभाषचन्द्र बिश्नोई ने बताया कि जिले में करोड़ों रुपए की राशि उपभोक्ताओं में बकाया है। इनमें बड़े बकायादार ऊंची सामाजिक प्रतिष्ठा वाले है लेकिन वे राशि जमा नहीं करवा रहे हैं।

स्क्रेप नहीं बनेंगे खराब मीटर
मुख्य अभियंता ने बताया कि निगम में खराब मीटरों को बदलने में काफी आर्थिक नुकसान हो रहा है। हर वर्ष करीब ढाई लाख मीटर स्क्रेप बन जाते है। इसको रोकने के लिए इसी माह से प्रयोग किया जाएगा। उपभोक्ताओं की शिकायत पर उतारे गए मीटरों की लैबोरेट्री जांच करवाई जाएगी। जो मीटर सही पाया जाएगा उसे फिर से लगाया जाएगा।
सप्ताह में दो दिन होगा मंथन
उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निवारण करने के लिए सप्ताह में दो दिन उपखण्ड कार्यालय में
सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता व एआरओ की संयुक्त बैठक आयोजित करने के निर्देश भी दिए गए है। इन बैठकों में उपभोक्ताओं की समस्याओं पर चर्चा होगी एवं तत्काल समाधान के प्रयास होंगे।
सरकार स्तर पर अटके कार्यालय
बीकानेर जिले में तत्कालीन भाजपा सरकार के समय वर्ष २०१७ में स्वीकृत हुए महाजन, नौरंगदेसर सहित अन्य सहायक अभियंता कार्यालयों के अभी तक धरातल पर प्रारम्भ नहीं होने के सवाल पर मुख्य अभियंता ने कहा कि यह मामला राज्य सरकार के स्तर का है। पत्राचार जारी है। इन कार्यालयों के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी होने पर ही इन्हें मूर्त रूप मिलेगा। इसके लिए सकारात्मक प्रयास होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो