बीकाणा में आज सजेगी गजलों की महफिल, संगीत प्रेमियों में उत्साह

बीकाणा में आज सजेगी गजलों की महफिल, संगीत प्रेमियों में उत्साह

dinesh swami | Publish: Sep, 09 2018 08:30:43 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका बीकानेर संस्करण के 32वें स्थापना दिवस समारोह की उत्सव शृंखला का आगाज रविवार से होगा।

बीकानेर. राजस्थान पत्रिका बीकानेर संस्करण के 32वें स्थापना दिवस समारोह की उत्सव शृंखला का आगाज रविवार से होगा। कार्यक्रम का मुख्य सहयोगी आरएसवी ग्रुप है। हर सप्ताह एक विशेष आयोजन की शृंखला की शुरुआत 'शाम-ए-गजलÓ से होगी। प्रसिद्ध गजल गायक प्रभंजय चतुर्वेदी (जगजीतसिंह फेम) सुरों की महफिल सजाएंगे। कार्यक्रम रविवार शाम 7:३० बजे रानीबाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित होटल पार्क पैराडाइज में होगा।

 

लगातार 36 घंटे से अधिक समय तक भजनों की प्रस्तुति देकर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले प्रभंजय के साथ तबले पर भालचन्द्र शेगेकर, बांसुरी पर दुष्यन्त हरमुख, ढोलक पर भागवत साहू और वायलिन पर ओमान के समीर कर्मकार संगत करेंगे। इसके लिए संगीत प्रेमियों में उत्साह हैं। प्रवेश कार्डधारकों को दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए 9351205523 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

 

हास्य कवि सम्मेलन
शृंखला में 15 सितम्बर को राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय साहित्यिक मंचों पर धूम मचाने वाले कवि अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में रचनाएं पेश करेंगे। देश-विदेश में परचम फहरा चुके कवि अपनी समसामयिक कविताओं के साथ हास्य-व्यंग्य की सतरंगी आभा बिखेरेंगे। कवि सम्मेलन में जयपुर के सम्पत सरल, दिल्ली के महेन्द्र अजनबी, ग्वालियर के तेजनारायण बेचैन, दिल्ली की मुमताज नसीम और आगरा के रमेश मुस्कान जैसे लोकप्रिय कवि अपनी प्रस्तुतियों से शहरवासियों को गुदगुदाएंगे।

 

होंगे सम्मानित
आयोजन में राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर बीकानेर का नाम रोशन करने वाले विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियों को कर्णधार अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। इसके लिए आवेदन 15 सितम्बर तक राजस्थान पत्रिका कार्यालय में जमा करावाया जा सकता है

 

आयोजन के सहयोगी
आरएसवी गु्रप मुख्य सहयोगी हैं। साथ ही एसबीआइ, बीकाजी ग्रुप, सीइएसई, राजाराम धारणिया ऑटोमोबाइल्स, बंसल क्लासेज, बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल, कम्प्यूटर एजूकेशन डॉट कॉम, ज्ञान विधि महाविद्यालय, लॉयनेस क्लब, पवन डिस्ट्रीब्यूटर, भीखाराम चांदमल होंगे। वेन्यू सहयोगी द पार्क पैराडाइज, होटल पाणिग्रहण और होटल वृंदावन रिजेन्सी है।

 

 

बढ़ाया जाए पूर्व सैनिकों का पारिश्रमिक
बीकानेर. जिले के समस्त गौरव सेनानियों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर संविदा पर नियोजित पूर्व सैनिकों के पारिश्रमिक में बढ़ोतरी की मांग की। उन्होंने पत्र में लिखा कि राज्य में संविदा पर नियोजित पूर्व सैनिकों की पारिश्रमिक १० प्रतिशत बढ़ोतरी के बाद भी ९१०० रुपए प्रति माह देय है जो कि महंगाई के सामने शून्य के बराबर है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned