scriptकनिष्ठ अभियंता को हटाने की मांग, बिजली के खंभों पर चढ़े गुस्साए किसान | Farmers protest in Bikaner GSS | Patrika News

कनिष्ठ अभियंता को हटाने की मांग, बिजली के खंभों पर चढ़े गुस्साए किसान

locationबीकानेरPublished: Jul 30, 2019 09:59:56 pm

Submitted by:

anandi lal

कनिष्ठ अभियंता को हटाने की मांग को लेकर बिजली की डीपी पर चढ़ गए गुस्साए किसान

bikaner
बीकानेर। जिले में विद्युत निगम की लापरवाही को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए। इस दौरान गुस्साए किसानों ( Farmers protest ) ने जीएसएस पर कार्यरत कनिष्ठ अभियंता को निलंबित करने की मांग कर डाली। इससे पहले जीएसएस पर किसान ( Farmers protest In Bikaner ) चढ़ गए और जमकर नारेबाजी करने लगे।

विद्युत निगम में अंधेर नगरी चौपट राजा वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। विभाग में लापरवाही का आलम यह है कि यहां हेमेंरा रोही में सोमवार दोपहर को 11 केवी की विद्युत लाइन पुरानी व जर्जर होने के कारण ओमप्रकाश पुत्र प्रभुराम जाट व रेखाराम जाट के खेत में गिर गई। इस पर मौके पर मौजूद लोगों ने हेमेरां जीएसएस पर कनिष्ठ अभियंता को फोन कर बिजली आपूर्ति बंद करवा दी, लेकिन लापरवाही से वहां पर कार्यरत विद्युतकर्मी ने 10 मिनट बाद ही विद्युत आपूर्ति चालू कर दी। इससे लाइन दुरुस्त कर रहे 10 लोगों में से कुछ को हल्का करंट लगा।
गनीमत रही कि बड़ा हादसा नहीं हुआ। इसके बाद लोगों ने फोन करक वापस तुरंत विद्युत आपूर्ति बंद करवाई। आक्रोशित लोगों ने कनिष्ठ अभियंता की लापरवाही पर जीएसएस पर धरने पर बैठ गए तथा मंंगलवार को दूसरे दिन भी धरने पर डटे रहे लेकिन, दूसरे दिन भी विद्युत निगम के कोई अधिकारी मौके पर नही पहुंचे। इस पर किसानों में रोष देखने को मिला। किसान अर्जुनराम धतरवाल, ओमप्रकाश, विजयपाल, पुरखाराम मेघवाल, श्रीराम, गोविंदराम जगदीश आदि जीएसएस पर चढ़ गए। ग्रामीणों की सूचना पर अधिशाषी अभियंता कैलाश बिश्नोई व कनिष्ठ धीरज बिश्नोई मौके पर पहुंचे तो गुस्साए किसानों में जीएसएस पर कार्यरत कनिष्ठ अभियंता को निलंबित करने की मांग की। इस पर अधिकारियों ने उचित कार्रवाई का आस्वाशन दिया। इस पर किसान जीएसएस से नीचे उतरे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो