scriptकिसानों ने रैली निकालकर सरकार के खिलाफ लगाए नारे | Farmers rally slogans against government | Patrika News
बीकानेर

किसानों ने रैली निकालकर सरकार के खिलाफ लगाए नारे

दो समूह में नहर चलाने का रेगूलेशन बनाने सहित अन्य मांगों को लेकर किसानों ने पूर्व संसदीय सचिव गोविन्दराम मेघवाल के नेतृत्व में धरना दिया।

बीकानेरDec 03, 2017 / 01:10 pm

dinesh kumar swami

display

प्रदर्शन

खाजूवाला. यहां उपखण्ड कार्यालय के आगे शनिवार को कांग्रेस पार्टी के तत्वावधान में मार्च तक चार में से दो समूह में नहर चलाने का रेगूलेशन बनाने सहित अन्य मांगों को लेकर किसानों ने पूर्व संसदीय सचिव गोविन्दराम मेघवाल के नेतृत्व में धरना दिया। इसके बाद मुख्य बाजार से रैली निकालकर सरकार के खिलाफ किसान विरोधी नारे लगाए। इस दौरान किसानों का कर्जा माफ करने, आवारा पशुओं की व्यवस्था करने व टेल के किसानों को पूरा पानी उपलब्ध करवाने की मांग की।
सभा में मेघवाल ने कहा कि भाजपा को चार वर्ष पूर्ण हो गए है लेकिन जनता के हित में एक भी योजना लागू नहीं की है। पूर्ववर्ती सरकार की जनकल्याणकारी योजना सौर ऊर्जा, कृषि डिग्गी अनुदान, समर्थन मूल्य पर खरीद आदि बन्द कर दी है तथा नोट बन्दी व जीएसटी लगाकर पूरे देश को आर्थिक संकट में लाकर खड़ा कर दिया है। इससे किसानों को व्यापारी रुपया उधार देने को तैयार नहीं है।
नहर में पूरा पानी नहीं मिलने से फसले चौपट हो रही है। क्षेत्र का किसान कर्ज में डूब चुका है। व्यापारी मनीराम गोदारा ने कहा कि सरकार ने कोई अतिरिक्त पानी नहीं दिया है। किसानों को मात्र गुमराह करने का प्रयास किया है। सभा में सेंट्रल कॉ-ओपरेटिव बैंक चैयरमेन भागीरथ ज्याणी ने कहा कि वर्तमान सरकार किसान विरोधी है। किसानों को यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो रही है तथा सहकारी समितियों के माध्यम से दिया जाने वाला ऋण बन्द कर दिया है।
इन्होंने रखे विचार
प्रधान सरिता चौहान, पंचायत समिति सदस्य रामकुमार तेतरवाल, जिला परिषद् सदस्य सत्तु खां भाटी, मानसिंह ताखर, लेखराम धतरवाल, हरफूल सिंह सैनी, जगदीश सिहाग, सरपंच पूर्णराम थालोड़, मदन गोदारा, लालू खां दईया, ओमप्रकाश मेघवाल, ओमप्रकाश मारवाल, खलील बलोच, सहीराम, मेघराज सिहाग, बाबूलाल राजासर, सतनाम सिंह लूणखां, उपसरपंच किशनलाल, व दलीप बोला ने सम्बोधित किया।
निकाली रैली
खाजूवाला उपखण्ड मुख्यालय पर प्रस्तावित सभा के बाद उपखण्ड अधिकारी रमेश देव को ज्ञापन सौंपकर मांगें सरकार तक पहुंचाने की अपील की। इसके बाद राजीव सर्किल, मीणा मार्केंट, सब्जी मण्डी, सोसायटी रोड़, नई मण्डी होते हुए वापस सभा स्थल पहुंचे।

Home / Bikaner / किसानों ने रैली निकालकर सरकार के खिलाफ लगाए नारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो