तूफान की आशंका, संसाधन किए तैयार, कर्मचारियों को अलर्ट

नगर निगम - अधिकारियों व कर्मचारियों को सतर्क रहने और चौबीस घंटे अपने फोन को चालू स्थिति में रखने के दिए निर्देश

By: Vimal

Published: 18 May 2021, 11:01 AM IST

बीकानेर. देश के तटवर्ती राज्यों में तूफान की आशंका के चलते जिला प्रशासन चौकन्ना हो गया है। नगर निगम प्रशासन ने तूफान की स्थिति बनने पर आमजन की सुरक्षा को लेकर अपने संसाधनों को तैयार स्थिति में कर लिया है। वहीं सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को सतर्क रहने और चौबीस घंटे अपने फोन को चालू स्थिति में रखने के निर्देश दे दिए है।

निगम उपायुक्त पंकज शर्मा ने बताया तूफान के दौरान तेज हवाओं और बारिश के दौरान पेड़ो के गिरने की स्थिति में तुरंत उनको हटाने को लेकर उद्यान शाखा को सतर्क कर दिया है। शाखा प्रभारी को सभी संसाधन और कर्मचारियों को तैयार रखने के निर्देश दिए गए है। वहीं बारिश, पानी एकत्रित होने अथवा अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए निगम की जेसीबी, डम्पर, ट्रेक्टर, पम्प, रस्सा, फावड़े, गेंची, टॉर्च,रेत के कट्टे आदि संसाधनों को तैयार रखने के लिए कहा गया है। निर्माण शाखा अधिकारियों को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है।

 

सफाई कर्मचारियों को किया अलर्ट
तूफान के दौरान आवश्यकता पडऩे की संभावना को लेकर निगम ने अपने सफाई कर्मचारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। उपायुक्त के अनुसार सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिए गए है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सतर्क रहे। तूफान के दौरान बनने वाली किसी अप्रिय स्थिति की सूचना तुरंत निगम में संचालित कंट्रोल रूम को देवें।

 

संसाधनों की सार -संभाल
तूफान की आशंका को लेकर लेकर निगम के भंडार सहित अन्य शाखाओं में संसाधनों की सार संभाल चलती रही। उद्यान शाखा प्रभारी सुनील जावा के नेतृत्व में पेड़ो से टूटकर गिरने वाली शाखाओं और पेड़ों को सडक़ मार्गो से हटाने के काम आने वाली मशीनों की सार संभाल की गई। रस्से तैयार किए गए। वहीं भंडार अधीक्षक किशन गोपाल पुरोहित, स्वास्थ्य अधिकारी ओम प्रकाश जावा, निगम कर्मचारी रतन लाल चांवरिया आदि की देखरेख में आवश्यक सामानों की सार संभाल कर उनको तैयार किया गया।

Show More
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned