scriptफीफा विश्व कप को लेकर चारों तरफ उत्साह | fifa world cup 2017 | Patrika News
बीकानेर

फीफा विश्व कप को लेकर चारों तरफ उत्साह

भारत में पहली बार हो रही इस तरह की विश्व स्तर की फुटबॉल प्रतियोगिता के मैच को बच्चों में भी उत्साह है।

बीकानेरOct 06, 2017 / 01:29 pm

अनुश्री जोशी

fifa world cup 2017
शुक्रवार से भारत में शुरू हो रहे अंडर 17 फीफा विश्व कप को लेकर युवाओं, खासकर बच्चों में उत्साह देखा जा रहा है। बीकानेर में फुटबॉल के प्रति हमेशा से ही क्रेज रहा है, जब-जब विश्वकप सरीखी प्रतियोगिताएं होती है, युवाओं में भी जोश भर जाता है।
भारत में पहली बार हो रही इस तरह की विश्व स्तर की फुटबॉल प्रतियोगिता के मैच को बच्चों में भी उत्साह है। हालांकि युवा फुटबॉलर और उनसे छोटे बच्चे जो फुटबॉल के प्रति रुझान रखते है, उनमें से कई ऐसे है जिनको भले ही भारत की अंडर 17 टीम के खिलाडिय़ों के नाम या उनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन खेल के प्रति उनके मन में उत्साह है, जोश है।
यहां रहती है रौनक
शहर में कई स्थानों पर मैदानों में आज भी फुटबॉल खेलने के लिए युवाओं की रौनक रहती है। शहरी क्षेत्र में पुष्करणा स्टेडियम मैदान में यूं तो नियमित रूप से 14 वर्ष आयु वर्ग से लेकर 18 से 25 वर्ष के युवा खिलाड़ी अभ्यास के तौर पर खेलते हैं। इन दिनों अंडर 17 फीफा वल्र्ड कप को लेकर युवा उत्साहित हैं।
गुरुवार को मैदान में फुटबॉलर शंकर बोहरा से खेल के गुर सीख रहे 14 से 15 वर्ष तक के खिलाड़ी पीयूष स्वामी, शिव गिरी, गौरु जोशी, भरत ने बताया कि वे इस खेल के प्रति रुचि रखते हैं, इसके लिए रोजाना अभ्यास भी कर रहे हैं। शुक्रवार से शुरू हो रहे फीफा वल्र्ड कप के मैचों को टीवी पर देखने के लिए उत्साहित भी है।
युवा खिलाड़ी भी उत्साहित
17 वर्ष और इससे अधिक आयु के खिलाडिय़ों में भी फुटबॉल को लेकर क्रेज है। नियमित अभ्यास के लिए मैदान आते हैं। पुष्करणा मैदान के अलावा करणी सिंह स्टेडियम, रेलवे मैदान में भी युवा खिलाड़ी फुटबॉल का अभ्यास कर रहे हैं।
अच्छे संकेत
वरिष्ठ फुटबॉलर मेघसिंह का मानना है कि भारत में इस तरह की प्रतियोगिता होना अच्छा संकेत है। इससे फुटबॉल खेल को भारत में नई ऊर्जा मिलेगी। युवाओं में भी जोश का संचार होगा। बीकानेर में भी युवा पीढ़ी में एक बार फिर से उत्साह रहेगा।
होना चाहिए प्रचार-प्रसार
फुटबॉलर भरत पुरोहित का मानना है कि भारत में पहली बार विश्व स्तर की अंडर 17 फुटबॉल प्रतियोगिता होना खिलाडिय़ों के लिए सुखद है। विश्व स्तर की फुटबॉल देखने को मिलेगी, लेकिन भव्य स्तर पर हो रही इस तरह की प्रतियोगिता प्रचार प्रसार और होना चाहिए, ताकि युवा खिलाडिय़ों में उत्साह बढ़े।

Home / Bikaner / फीफा विश्व कप को लेकर चारों तरफ उत्साह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो