बीकानेर- एसबीआइ ट्रेनिंग सेंटर में लगी आग

बीकानेर- एसबीआइ ट्रेनिंग सेंटर में लगी आग

Atul Acharya | Publish: Jun, 06 2019 10:25:31 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

चार दमकलों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

 

बीकानेर. जयपुर रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ट्रेनिंग सेंटर में मंगलवार देर रात आग लग गई। गनीमत रही कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि आग से फर्नीचर समेत अन्य सामान जल गया। आग लगने के वक्त ट्रेनिंग सेंटर में ७२ लोग मौजूद थे, जिन्हें पुलिस और दमकल दस्ते ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला। पुलिस और दमकल की चार गाडि़यों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 


जयनारायण व्यास कॉलोनी थाना प्रभारी गोविन्दसिंह चारण ने बताया कि दो मंजिला ट्रेनिंग सेंटर भवन में बिजली का लोड बढऩे से हुए शॉर्ट सर्किट से लगी आग जल्दी ही विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने के समय सेंटर में तमाम लोग कमरों में सो रहे थे। आग लगने के बाद चौकीदार ने शोर मचाया तो सारे लोग जाग गए। बाद में लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

 


कमरों में फैला धुआं
आग की सूचना मिलने के बाद जेएनवीसी पुलिस, दमकल सहित प्रशासन के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग की। पुलिस व दमकल जवानों ने जान की परवाह न करते हुए सेंटर के कमरों में सो रहे लोगों को बाहर निकाला। सेंटर में एसी, बिजली तार, पाइप आग से जल गए, जिससे धुआं ही धुआं हो गया। इससे बचाव कार्य करने में भी परेशानी हुई। रात सवा एक बजी लगी तीन घंटे बाद बुझा दी गई।

 

 

नुकसान का आकलन नहीं
आग की चपेट में आने से कमरों के फर्नीचर, पंखे, एसी, फ्रिज समेत कीमती सामान जल गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद एसबीआइ के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक आग से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है, जबकि बैंक अधिकारियों के मुताबिक अभी तक नुकसान का आकलन नहीं किया जा सका है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned