scriptबीकानेर में चौथे दिन चार और कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 15 | Four more corona positive in Bikaner on fourth day, figure reached 15 | Patrika News
बीकानेर

बीकानेर में चौथे दिन चार और कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 15

आईसीयू वार्ड में 24 भर्ती, 10 चूरू और 14 बीकानेर के रोगी
 
 
 

बीकानेरApr 08, 2020 / 01:08 am

Jai Prakash Gahlot

बीकानेर में चौथे दिन चार और कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 15

बीकानेर में चौथे दिन चार और कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 15

बीकानेर। शहर में कोरोना मरीजों के पॉजिटिव होने का सिलसिला चौथे दिन भी जारी रहा। मंगलवार को 83 लोगों की जांच में तीन एक ही परिवार और एक अन्य मरीज में कोरोना बीमारी की पुष्टि हुई है।
इस बार बीमारी की पुष्टि पहले से पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए दो और एक अन्य व्यक्ति में हुई है। ऐसे में अब इन चार नए रोगियों के साथ बीकानेर में अब तक 14 कोरोना रोगी रिपोर्ट हो चुके हैं, जिनमें से एक महिला की मौत हो चुकी है इसकी पुष्टि करते हुए एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. शैतानसिंह राठौड़ ने बताया कि मंगलवार को 83 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें से चार पॉजिटिव है। वर्तमान में 24 रोगियों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।
सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि मंगलवार को पॉजिटिव आए मरीज ठंठेरा मोहल्ले क्षेत्र के हैं। तीन दिन पहले जिस 60 वर्षीय महिला की मौत हुई थी तीन पॉजिटिव उसके परिवार के सदस्य है। पॉजिटिव में दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं। अभी शहर का ठंठेरा मोहल्ला हाईरिस्क बना हुआ है। पिछले तीन दिन से स्वास्थ्य विभाग की 691 टीमें शहर के रानीसर बास, फड़बाजार व ठंठेरा मोहल्ले में सघन स्क्रीनिंग कर रही है।
पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीके बैरवाल ने बताया कि मंगलवार को आईसोलेशन वार्ड में 142 मरीज भर्ती हैं। इनमें 14 नए मरीज शामिल हैं। 69 सैम्पल की जांच आनी बाकी है। 45 सैम्पलों और जांच के लिए भेजे हैं। वार्ड में भर्ती 25 को डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में कोरोना वार्ड में 24 मरीज भर्ती है। इनमें 10 चूरू जिले के और 14 बीकानेर के हैं। कोरोना से एक महिला की मौत हो चुकी हैं।
एक दिन में डेढ़ लाख लोगों की स्क्रीनिंग
स्वास्थ्य विभाग के एपिडियोमॉलोजिस्ट नीलम प्रतापसिंह ने बताया कि मंगलवार को 691 स्वास्थ्य दलों ने प्रभावित क्षेत्र (कंटेंमेंट जोन) में घर-घर जाकर सर्वे किया। एक दिन में 25 हजार 567 घरों का सर्वे किया। एक लाख 42 हजार 984 लोगों की स्क्रीनिंग की। इस दौरान 659 सामान्य सर्दी-खांसी जुकाम के पीडि़त मिले। २७ लोगों को अस्पताल में भेजा। 13 लोगों की कोरोना संदिग्ध के चलते जांच कराई
अब तक 21 लाख से अधिक
अब तक चार लाख 30 हजार 564 घरों का सर्वे कर 21 लाख 87 हजार 860 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है, जिसमें से 23 हजार 255 लोग सामान्य सर्दी जुकाम से पीडि़त पाए गए। 567 लोगों को संदिग्ध के चलते अस्पताल भेजा। 414 लोगों की कोरोना की जांच कराई गई। 16723 लोगों होम आइसालेशन कराया जा चुका हैं।

Home / Bikaner / बीकानेर में चौथे दिन चार और कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 15

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो