प्रतिभा दिखाने का मंच है 'गूंज'

Anushree Joshi

Publish: Feb, 15 2018 02:21:49 PM (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
प्रतिभा दिखाने का मंच है 'गूंज'

आरएसवी ग्रुप मुख्य सहयोगी, बंसल क्लासेज सहयोगी होंगे, होगी विभिन्न प्रतियोगिताएं, युवा प्रतिभाओं का होगा सम्मान

राजस्थान पत्रिका के शैक्षणिक अनुभाग पत्रिका इन एज्यूकेशन और आरएसवी ग्रुप द्वारा विद्यार्थियों की प्रतिभा को सबके सामने लाने व उन्हें बेहतर मंच प्रदान करने के उद्देश्य से गूंज कार्यक्रमों की श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है।

 

गूंज के तहत सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, डांस डांस प्रतियोगिता, सतरंगी आभा (सांस्कृतिक कार्यक्रम), यूथ आइकन अवार्ड और पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन विद्यार्थियों के लिए किया जाएगा।

 

कार्यक्रम बंसल क्लासेज के संयुक्त सहयोग से शहरी व तहसील स्तर पर आयोजित होगा। आयोजन के तहत 21 फरवरी को सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिता नि:शुल्क होगी। प्रश्न पत्र में सामान्य ज्ञान से संबंधित सवाल होंगे। जिसमें समसामयिक, इतिहास, भूगोल, कला, संस्कृति, खेल के साथ-साथ राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय परिदृश्य से जुड़े प्रश्नों को भी शामिल किया जाएगा।

 

प्रतियोगिता कक्षा आठवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए आयोजित होगी। प्रतियोगिता में विजेता रहने वाले विद्यार्थियों को स्कूली स्तर पर प्रथम रहने के साथ-साथ पूरी प्रतियोगिता में सफल रहने के लिए भी पुरस्कृत किया जाएगा। इस परीक्षा में राजस्थान बोर्ड व सीबीएसई बोर्ड के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे।

 

युवा प्रतिभा सम्मान समारोह
युवा प्रतिभा सम्मान समारोह गूंज के तहत ही शहर व ग्रामीण क्षेत्र के वे युवा जिन्होंने शिक्षा, खेल साहित्य, विज्ञान, तकनीक, उद्योग, समाजसेवा सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करते हुए शहर का नाम राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है।

 

उन्हें भी फरवरी माह में ही होने वाले युवा प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा। इस समारोह के लिए युवा अपना आवेदन राजस्थान पत्रिका कार्यालय में 20 फरवरी शाम सात बजे तक मूल प्रमाण पत्रों की छायाप्रति सहित जमा करवा सकते हैं।

 

केनवास पर उकेरेंगे भाव
कार्यक्रम की श्रृंखला के तहत अन्तरविद्यालय पेन्टिंग प्रतियोगिता का 19 फरवरी को आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विद्यार्थी पर्यावरण संरक्षण व शहर के ऐतिहासिक स्थापत्य कला पर आधारित चित्रों को केनवास पर उतारेंगे। इसके अलावा विद्यार्थी किसी विशेष विषय को लेकर भी अपने भाव चित्रित कर सकता है।

 

प्रतियोगिता विभिन्न विद्यालयों में एकसाथ आयोजित होगी। प्रतियोगिता में भागीदारी नि:शुल्क रहेगी। आवश्यक सामग्री स्वयं को साथ लानी होगी। विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए व अधिक जानकारी के लिए 9351205523 पर संपर्क किया जा सकता है।

 

ये हैं सहयोगी
आरएसवी ग्रुप, बंसल क्लासेज, कम्प्यूटर एज्यूकेशन डॉट कॉम (सीईसी), द पार्क पैराडाइज।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned