घर बैठे जान सकेंगे पोलिंग बूथ पर कितनी लम्बी कतार

घर बैठे जान सकेंगे पोलिंग बूथ पर कितनी लम्बी कतार

dinesh swami | Publish: Apr, 17 2019 04:04:39 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर. लोकसभा चुनाव के दिन मतदाता अपने घर पर बैठे ही जान सकेंगे कि उनके मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की कितनी लम्बी लाइन है।

बीकानेर. लोकसभा चुनाव के दिन मतदाता अपने घर पर बैठे ही जान सकेंगे कि उनके मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की कितनी लम्बी लाइन है। मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की संख्या की जानकारी प्राप्त मतदाता वोट डालने के लिए अपनी योजना तय कर सकेगा।

 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं की सुविधा के लिए जिला निर्वाचन बीकानेर की वेबसाइट डीइओ बीकानेर डॉट इन पर पोल 'एसएमएसÓ नामक लिंक उपलब्ध करवाया गया है। इसकी सहायता से छह मई को कोई भी मतदाता दोपहर तीन बजे तक अपने बूथ पर कतार में लगे मतदाताओं की संख्या की जानकारी प्राप्त कर सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में सुविधा की ऑनलाइन शुरुआत की।

 

बीएलओ देंगे जानकारी
जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने बताया कि मतदान के दिन छह मई को प्रत्येक बूथ पर कार्यरत बीएलओ हर आधे घंटे में एसएमएस के माध्यम से अपने बूथ पर कतार में लगे मतदाताओं की संख्या उनको दिए गए नम्बर पर एसएमएस करेंगे। जिससे वेबसाइट अपने आप अपडेट होती रहेगी और मतदाताओं को रियल टाइम बेसिस पर सूचना प्राप्त होती रहेगी।

 

चित्रों से दिया शत-प्रतिशत मतदान का संदेश

बीकानेर. मतदाता जागरुकता अभियान के तहत मंगलवार को पब्लिक पार्क में जिला निर्वाचन विभाग की ओर से लाइव पेंटिंग का आयोजन किया गया। इसमें डूंगर कॉलेज, रामपुरिया कॉलेज सहित शहर के विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने मतदान करने का संदेश अपने चित्रों के माध्यम से दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने तुलिका चलाते हुए बीकानेर के निर्वाचन 'लोगोÓ में रंग भरे। उन्होंने युवा चित्रकारों की ओर से बनाए गए पोस्टर, कार्टून और केरीकेचर की सराहना करते हुए कहा कि इन चित्रों को कलक्ट्रेट सभागार में प्रदर्शित किया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग को पुरस्कार दिए जाएंगे। पुलिस अधीाक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने भी लाइव पेंटिंग की सराहना की। इस दौरान निर्वाचन विभाग सहित पुलिस प्रशासन और स्वीप प्रकोष्ठ के अधिकारी मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned