scriptगिरफ्तारी नहीं हुई तो जिला मुख्यालय पर देंगे धरना | If no arrest is made, we will protest at district headquarters | Patrika News
बीकानेर

गिरफ्तारी नहीं हुई तो जिला मुख्यालय पर देंगे धरना

bikaner news : सहायक अभियन्ता से मारपीट कर राजकार्य में पहुंचाई बाधा

बीकानेरFeb 20, 2020 / 05:54 pm

Hari

गिरफ्तारी नहीं हुई तो जिला मुख्यालय पर देंगे धरना

गिरफ्तारी नहीं हुई तो जिला मुख्यालय पर देंगे धरना

बीकानेर. बज्जू. कस्बे में विद्युत निगम के सहायक अभियंता के साथ हुई मारपीट व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के दर्ज मामले में सात दिन बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। इससे आक्रोशित कर्मचारियों ने यहां सहायक अभियंता कार्यालय के आगे धरना दिया।
इस दौरान अधिशासी अभियंता एनके माथुर, सहायक अभियंता राम सिंह मीणा व आरवटका प्रदेश अध्यक्ष पृथ्वीराज गुर्जर सहित कर्मचारियों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि दोषियों को गिरफ्तार नहीं करने से कार्मिकों में भय व्याप्त है। हालांकि कर्मचारियों ने धरने देने के साथ दिनभर विद्युत आपूर्ति भी सुचारू रखी। जबकि कार्यालय का कामकाज प्रभावित रहा।
उपखंड अधिकारी अभिषेक सुराना ने कार्मिकों को त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि यह मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में हैं। आरवटका प्रदेश अध्यक्ष गुर्जर ने बताया कि यदि गुरुवार सुबह नौ बजे तक दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो सभी कर्मचारी बीकानेर में अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर धरना देंगे जिससे उपखंड स्तर पर विद्युत व्यवस्था भी प्रभावित हो सकती है।
कर्मचारी यूनियन की ओर से अन्य जिला स्तर पर भी अधिकारियों को ज्ञापन दिए जा रहे हैं। बुधवार को कार्यालय में कार्य प्रभावित होने से दूरदराज से आने वाले ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा। साथ ही राजस्व वसूली के समय कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से बकाया बिल वसूली अभियान भी प्रभावित हो रहा है।
धरना जारी, महापंचायत आज
बज्जू. किसानों पर दर्ज मुकदमें वापिस लेने व पांच फीडरों पर बिजली समस्याओं का समाधान करवाने को लेकर बज्जू की आरडी 860 स्थित जीएसएस के आगे धरना बुधवार को आठवें दिन भी जारी रहा। धरने पर बैठे किसानों ने बताया कि धरना जब तक जारी रहेगा तब तक हमारी समस्याओं का समाधान नहीं होगा।
किसान संघर्ष समिति के करणाराम गर्ग व सवाईसिंह राठौड़ ने बताया कि बुधवार को जयपुर में किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल मंत्रियों से मिला था, जिसमें दो दिन में समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया था लेकिन उसके बाद भी बुधवार को किसानों की इन समस्याओं का समाधान नहीं हुआ।
इससे किसान आक्रोशित है जिसको लेकर गुरुवार को धरनास्थल पर किसानों की महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। धरने पर मिठुराम भादू, मोहनसिंह, मांगीलाल खीचड़, प्रहलाद मेघवाल, बजरंग सिंह, भंवर लाल खीचड़, पुष्पेंद्र सिंह भाटी, पूनाराम मेघवाल सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

Home / Bikaner / गिरफ्तारी नहीं हुई तो जिला मुख्यालय पर देंगे धरना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो