scriptनकली ग्राहक बनकर पहुंचे अधिकारी, दो ठिकानों पर सर्वे | income tax survey at bikaner two locations | Patrika News
बीकानेर

नकली ग्राहक बनकर पहुंचे अधिकारी, दो ठिकानों पर सर्वे

bikaner news – income tax survey at bikaner two locations

बीकानेरMar 13, 2020 / 11:40 am

Jaibhagwan Upadhyay

income tax

नकली ग्राहक बनकर पहुंचे अधिकारी, दो ठिकानों पर सर्वे

आयकर विभाग की कार्रवाई, एक करोड़, दस लाख की अघोषित आय उजागर

बीकानेर.
आयकर विभाग के अधिकारी गुरुवार को एक मैरिज पैलेस और मावा व्यापारी के यहां नकली ग्राहक बनकर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम को मौके पर बुलाकर सर्वे की कार्रवाई को अंजाम दिया। दोनों ठिकानों पर सर्वे के बाद दोनों ठिकानों के मालिकों ने विभाग के अधिकारियों के समक्ष एक करोड़, दस लाख रुपए की अघोषित आय समर्पित की।
आयकर विभाग के संयुक्त आयकर आयुक्त संजीव के शर्मा ने बताया कि गुरुवार को आयकर अधिकारी पीके पारीक एवं आरपी चौधरी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। दोनों अधिकारियों ने नकली ग्राहक बनकर दोनों ठिकानों के चालू होने की पुष्टि के बाद अपनी टीम को मौके पर बुलाकर सर्वे शुरू किया।
नहीं भरा रिटर्न
आयकर विभाग के संयुक्त आयकर आयुक्त संजीव के शर्मा ने बताया कि गजनेर रोड स्थित मावा व्यापारी और नोखा रोड स्थित एक मैरिज पैलेस संचालक ने पिछले वर्ष रिटर्न दाखिल नहीं किया था। इतना ही नहीं इन्होंने अग्रिम टैक्स भी जमा नहीं करवाया। एेसे में दोनों व्यापारियों के लेन-देन पर व्यापारियों की पिछले काफी दिनों से नजर थी। शर्मा ने बताया कि मावा व्यापारी के यहां 60 लाख तथा मैरिज पैलेस संचालक के यहां 49 लाख की अघोषित आय उजागर हुई है।
जारी रहेगी कार्रवाई
संयुक्त आयकर आयुक्त शर्मा ने बताया कि कर चोरी के खिलाफ विभाग का अभियान जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने अपनी वास्तविक आय के अनुसार रिटर्न और अग्रिम कर जमा करवा दिया है, उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। लेकिन जिन लोगों ने अपनी वास्तविक आय को छिपाकर विभाग को गुमराह किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई आगामी दिनों में की जाएगी।

Home / Bikaner / नकली ग्राहक बनकर पहुंचे अधिकारी, दो ठिकानों पर सर्वे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो