scriptअब यात्री ट्रेन से कर सकेंगे दक्षिण भारत की सैर, टिकटों की बुकिंग शुरू | IRCTC- South India visit, booking start | Patrika News
बीकानेर

अब यात्री ट्रेन से कर सकेंगे दक्षिण भारत की सैर, टिकटों की बुकिंग शुरू

बीकानेर. इण्डियन रेलवे कैटरिंग एण्ड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आइआरसीटीसी)(IRCTC) ने दक्षिण भारत की सैर करवाने के लिए टूर प्लान जारी कर टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है।

बीकानेरJul 12, 2019 / 10:24 am

Atul Acharya

IRCTC- South India visit, booking start

अब यात्री ट्रेन से कर सकेंगे दक्षिण भारत की सैर, टिकटों की बुकिंग शुरू

बीकानेर. इण्डियन रेलवे कैटरिंग एण्ड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आइआरसीटीसी)(IRCTC) ने दक्षिण भारत की सैर करवाने के लिए टूर प्लान जारी कर टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। 14 दिन की इस यात्रा के दौरान यात्रियों को रामेश्वरम, मदुरै, कोवलम, त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, तिरुचिरापल्ली एवं तिरुपति की सैर करवाई जाएगी।यह स्पेशल ट्रेन एक अगस्त को जयपुर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी।आइआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक (पर्यटन) योगेन्द्र गुर्जर ने बताया कि टे्रन एक अगस्त को रवाना होगी और पांच अगस्त को रामेश्वरम पहुंचेगी।
इसके बाद 6 अगस्त को मदुरै के लिए रवाना हो जाएगी। वहां पहुंचने के बाद यात्रियों को मीनाक्षी मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। अगले दिन ७ अगस्त को ट्रेन सुबह त्रिवेंद्रम पहुंचेगी, जहां कोवलम बीच एवं पद्मानाभम मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। शाम को ट्रेन कन्याकुमारी के लिए रवाना हो जाएगी, रात्री विश्राम कन्याकुमारी में करने के बाद रात को ट्रेन तिरुचिरापल्ली के लिए रवाना होगी। इसके बाद ट्रेन तिरुचिरापल्ली, रंगनाथस्वामी मंदिर, रेनिगुंटा, तिरुपति मंदिर दर्शन करवाने के बाद 13 अगस्त को जयपुर रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी।

ऑनलाइन बुकिंग भी
गुर्जर ने बताया कि दक्षिण भारत की सैर करने के इच्छुक यात्री ऑनलाइन टिकट की बुकिंग आइआरसीटीसी टूरिज्म डॉट कॉम वेबसाइट पर करवा सकेंगे। उन्होंने बताया कि बीकानेर सहित हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, सीकर तथा जयपुर के करीब १५० यात्रियों ने टिकट बुक करवाए हैं। दक्षिण भारत की सैर का प्रति यात्री खर्च १३,२३० रुपए रहेगा, इसमें रहना और खाना-नाश्ता सहित परिवहन सुविधा निशुल्क रहेगी।

Home / Bikaner / अब यात्री ट्रेन से कर सकेंगे दक्षिण भारत की सैर, टिकटों की बुकिंग शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो