scriptविकास की कछुआ चाल, रेल फाटकों से नहीं निजात | Jago Janmat Yatra of Rajasthan magazine, enthusiasm showing people com | Patrika News
बीकानेर

विकास की कछुआ चाल, रेल फाटकों से नहीं निजात

 
राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा बीकानेर की पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। जहां मौजूद लोगों ने शुद्ध के लिए युद्ध व शतप्रतिशत मतदान का संकल्प लिया। इस दौरान लोगों ने क्षेत्र के विभिन्न मुद्दे उठाए। तो विकास को लेकर बेबाक जवाब भी दिए।

बीकानेरNov 19, 2018 / 08:50 pm

जय कुमार भाटी

Jago Janmat Yatra of Rajasthan magazine, enthusiasm showing people coming to Bikaner

विकास की कछुआ चाल, रेल फाटकों से नहीं निजात

बीकानेर. राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा बीकानेर की पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। जहां मौजूद लोगों ने शुद्ध के लिए युद्ध व शतप्रतिशत मतदान का संकल्प लिया। इस दौरान लोगों ने क्षेत्र के विभिन्न मुद्दे उठाए। तो विकास को लेकर बेबाक जवाब भी दिए।
लोगों ने कहा जनप्रतिनिधि आते रहते हैं, लेकिन जो बीकानेर सरीखे हरिटेज शहर में विकास कछुआ चाल में रेंग रहा है। आज कई मुद्दे ऐसे है, जो आज भी यथावत है। जिनका निस्तारण अभी भी नहीं हुआ। लोगों ने कहा कि आने वाले चुनावों में जो भी जनप्रतिनिधि चुनकर विधानसभा में पहुंचे, वो इस शहर के चहुमुखी विकास की बात करें। खासकर युवाओं ने कहा कि नेता महज चुनावी वादे नहीं करें, उनको पूरा करें। मुद्दे जो उठाएंशहर में औद्योगिक विकास को गति तेज होनी चाहिए। कन्या महाविद्यालय खोलने, सिलकॉन वेली, रेल फाटकों की समस्या, बीकानेर ज्वैलरी पूरे देश और दुनिया में जाना जाता है, यहां पर ज्वैलरी मार्केट बने। पर्यटन विकास बीकानेर पुराने शहर में संभावनाएं, सिरेमिक्स हब है, ऊन गलीचा आधारित उद्योग है, इनको बढ़ावा देने की दरकार है। एलीवेटेड रोड, रेल बाइपास, सीवरेज, ड्रेनेज की समस्या का स्थायी समाधान की दरकार है। इसके अलावा आवारा पशुओं, क्षतिग्रस्त सड़कें आदि मुद्दे खड़े है। लिया मतदात का संकल्पपश्चिम विधानसभा क्षेत्र में जस्सूसर गेट के अंदर पहुंची जनमत यात्रा के दौरान हुए कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने शत प्रतिशत मतदान का संकल्प भी लिया। लोगों ने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट की कीमत है, इसलिए जनता को जागरुक रहने की आवश्यकता है।
फेक न्यूज रोकने का संकल्प

राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा जब पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में पहुंची, तो फेक न्यूज को लेकर पत्रिका टीम ने लोगों को फेक न्यूज रोकने के लिए बताया। इस दौरान लोगों ने फेक न्यूज रोकने के लिए पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे अभियान की सराहना की। उत्साह के साथ लोगों ने अपने विचार पत्रिका साझा किए। लोगों ने कहा कि चुनाव का समय है, इस स्थिति में फेक न्यूज भी आ सकती है, इसलिए सोच समझकर ही कदम उठाना चाहिए। कुछ लोगों ने कहा कि पांच साल में विकास हुए लेकिन आमजन को राहत पहुंचाने वाले विकास कार्यों की अब भी जरुरत है।

Home / Bikaner / विकास की कछुआ चाल, रेल फाटकों से नहीं निजात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो