scriptखाजूवाला के साथ सौतेला व्यवहार, रेल से रखा वंचित | meeting | Patrika News
बीकानेर

खाजूवाला के साथ सौतेला व्यवहार, रेल से रखा वंचित

खाजूवाला क्षेत्र को वंचित रखने पर व्यापारी, जनप्रतिनिधि तथा प्रत्येक वर्ग ने जाट धर्मशाला में रोष जताया।

बीकानेरFeb 27, 2018 / 11:48 am

dinesh kumar swami

meeting

बैठक

खाजूवाला. भारतमाला सड़क एवं रेल सेवा से खाजूवाला क्षेत्र को वंचित रखने पर व्यापारी, जनप्रतिनिधि तथा प्रत्येक वर्ग ने सोमवार को जाट धर्मशाला में रोष जताया। सोमवार को जाट धर्मशाला में बैठक का आयोजन रणवीर भांभू की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।
बैठक में मण्डी के व्यापारियों, जनप्रतिनिधियों सहित सभी वर्गों के लोगों ने खाजूवाला के साथ सरकार द्वारा सौतेला व्यवहार करने पर नाराजगी जाहिर की। इस अवसर पर बैठक में संघर्ष समिति बनाई गई। इस अवसर पर संघर्ष समिति के तत्वावधान में बड़ी संख्या में लोगों ने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय जाकर नायब तहसीलदार को केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के नाम का ज्ञापन सौंपा।
व्यापारी मनीराम गोदारा ने बैठक में कहा कि भारतमाला सड़क एवं रेल सेवाएं, क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। बैठक में केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री मेघवाल से 3 मार्च को बीकानेर में मिलने का कार्यक्रम तय हुआ। व्यापार मण्डल अध्यक्ष मोहनलाल सिहाग ने बताया कि देश को आजादी मिले 70 वर्ष हो चुके है लेकिन आज तक खाजूवाला को रेल लाइन से वंचित रखा गया है।
मंडीवासियों ने भारतमाला-रेल संघर्ष समिति खाजूवाला के नाम से संस्था का गठन करते हुए संयोजक पद पर चेयरमैन भागीरथ ज्याणी, सह-संयोजक दलीप जलंधरा, संरक्षक पद पर शंकरलाल पारीक, अध्यक्ष पर पूर्व सरपंच रणवीर भाम्भू, उपाध्यक्ष पद पर मोहनलाल सिहाग, कोषाध्यक्ष मदन अरोड़ा, सचिव मनीराम गोदारा, सह-सचिव राकेश अरोड़ा को नियुक्त किया।
वहीं संघर्ष समिति में चेतराम भाम्भू, राजेन्द्र बेनीवाल, जियाराम पूनियां, प्रकाश सहारण, हनीफ नागौरी, राकेश कस्वां, सतीश मेघवाल, दिनेश पारीक, भूषण अग्रवाल, फारूक कासमी, खलील पडि़हार, मकबूल नायच, श्रवणकुमार डारा आदि को संघर्ष समिति में सदस्य नियुक्त किया गया।

बिल भुगतान राशि के रूप में सिक्के लेने से किया मना
बासी बरसिंगसर. गांवों में विद्युत निगम के कर्मचारी बिजली बिजली जमा करवाने के दौरान सिक्के नहीं ले रहे हैं। इससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को बिजली बिल भुगतान करने की आखिरी तारीख पर उपभोक्ताओं से बिजली कर्मियों द्वारा 1, 2, 5 व 10 रुपए के सिक्कों के रुप मे भुगतान लेने से मना कर दिया गया और कहा कि एक साथ इतनी संख्या में सिक्के एक साथ नहीं ले सकते हैं।
जब उपभोक्ता सुखराम सियाग, जेठाराम सियाग भंवरलाल सियाग व अन्य लोगों द्वारा इसकी शिकायत सहायक अभियंता से की गई तो उन्होंने बताया कि पलाना स्थित बैंक का स्टाफ सिक्के लेने से मना कर रहा है। बाकी आप जिसको बिल का भुगतान कर रहे हो उनसे बात करें।
जब सात बिलों के भुगतान की राशि 3915 रुपए का भुगतान करने के लिए 800 रुपए के सिक्के और शेष 3115 रुपए के नोट लेकर गए और भुगतान करने का नंबर आया तो बिजली कर्मचारियों ने सिक्के लेने से मना कर दिया। विवाद बढ़ता देख उन्होंने 86 रुपए के सिक्के लेकर कह दिया कि इससे ज्यादा सिक्के नहीं ले सकते हैं। इस पर ग्रामीणेां ने रोष जताकर मामले में कार्रवाई की मांग की है।

Home / Bikaner / खाजूवाला के साथ सौतेला व्यवहार, रेल से रखा वंचित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो