scriptएमजीएसयू का चतुर्थ दीक्षान्त समारोह आज | mgsu convocation in bikaner | Patrika News
बीकानेर

एमजीएसयू का चतुर्थ दीक्षान्त समारोह आज

mgsu convocation- महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय (MGSU BIKANER) का चतुर्थ दीक्षान्त समारोह बुधवार को सुबह 11 बजे विवि परिसर में आयोजित होगा।

बीकानेरAug 06, 2019 / 08:24 pm

Atul Acharya

mgsu convocation in bikaner

एमजीएसयू का चतुर्थ दीक्षान्त समारोह आज

बीकानेर. महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय (MGSU BIKANER) का चतुर्थ दीक्षान्त समारोह बुधवार को सुबह 11 बजे विवि परिसर में आयोजित होगा। समारोह में विश्वविद्यालय की परीक्षा 2017 में उत्तीर्ण 96172 विद्यार्थियों को उपाधियां प्रदान की जाएगी। साथ ही विभिन्न परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 51 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक एवं 70 विद्यार्थियों को पीएचडी उपाधि प्रदान की जाएगी।
दीक्षान्त प्रभारी डॉ. बिट्ठल बिस्सा ने बताया कि दीक्षान्त समारोह को लेकर आज तैयारियों को अन्तिम रूप प्रदान किया गया। पूर्वाभ्यास में कुलपति प्रो. भगीरथ सिंह सहित विश्वविद्यालय प्रबन्ध बोर्ड, विद्या परिषद् के सदस्यगण व संकायाध्यक्ष उपस्थित रहे। दीक्षान्त समारोह में शिक्षाविद् एवं वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. नन्द किशोर आचार्य दीक्षान्त भाषण देंगे।
बोम की बैठक

महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय बीकानेर (MGSU BIKANER) प्रबन्ध बोर्ड की 32वीं बैठक मंगलवार को कुलपति प्रो. भगीरथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में विश्वविद्यालय के वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए बजट अनुमानों का अनुमोदन करते हुए विश्वविद्यालय का 9771.12 लाख रूपए का बजट पारित किया गया। बजट में इस वर्ष मुख्य रूप से विश्वविद्यालय के शैक्षणिक विभागों में आधुनिक तकनीकों के माध्यम से स्मार्ट क्लास, प्रयोगशाला उपकरणों एवं पुस्तकालय को आधुनिक तकनीक से लेस करने संबंधी मुख्य निर्णय लिए गए हैं।

Home / Bikaner / एमजीएसयू का चतुर्थ दीक्षान्त समारोह आज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो