scriptकिराये की लाइटों से रोशन होगी सीएम की राह | Nagar Nigam Bikaner | Patrika News
बीकानेर

किराये की लाइटों से रोशन होगी सीएम की राह

बीकानेर. मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे अपने शासनकाल के साढे़ चार साल की उपलब्धियों को चाहे गौरव यात्रा के माध्यम से बता रही हों, लेकिन बीकानेर शहर में उनकी गौरव यात्रा का मार्ग किराये पर ली गई लाइटों से रोशन होगा। आमजन चाहे इन मार्गों से रोज अंधेरे में निकलते हों, लेकिन गौरव यात्रा के लिए दर्जनों अस्थायी लाइटें लगाई गई हैं।

बीकानेरSep 06, 2018 / 09:04 am

dinesh kumar swami

Nagar Nigam Bikaner

Nagar Nigam Bikaner


बीकानेर. मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे अपने शासनकाल के साढे़ चार साल की उपलब्धियों को चाहे गौरव यात्रा के माध्यम से बता रही हों, लेकिन बीकानेर शहर में उनकी गौरव यात्रा का मार्ग किराये पर ली गई लाइटों से रोशन होगा। आमजन चाहे इन मार्गों से रोज अंधेरे में निकलते हों, लेकिन गौरव यात्रा के लिए दर्जनों अस्थायी लाइटें लगाई गई हैं। कुछ स्थानों पर पर्याप्त संख्या में विद्युत पोल नहीं होने पर प्रशासन ने टेन्ट के पोल लगाकर उन पर किराये पर ली गई लाइटें लगवा दी। वहीं जूनागढ़ रोड पर रोशनी के लिए अतिरिक्त लाइटें लगाई गई हैं।
नगर निगम से मिली जानकारी अनुसार निगम ने गौरव यात्रा के लिए जूनागढ़ रोड से फोर्ट डिस्पेंसरी, गवर्नमेंट प्रेस रोड, एमएन हॉस्पिटल रोड सहित दो दर्जन से अधिक स्थानों पर किराये से ली गई लाइटों को अस्थायी रूप से लगाया गया है। जूनागढ़ के आगे भी टेन्ट के कई पोल लगाकर उन पर दर्जनों अतिरिक्त लाइटें लगाई गई हैं। उधर, न्यास और निगम के अधिकारी जूनागढ़ रोड पर टेन्ट के कई पोल पर लाइटों को लगाने से इनकार कर रहे हैं।
नहीं मिल रही लाइटें
जानकारी के अनुसार नगर निगम को एलईडी लाइटें सप्लाई करने वाली ईईएसएल कम्पनी ने एलईडी लाइटें देने से इनकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि कम्पनी निगम से करीब साढे़ छह करोड़ रुपये मांग रही है। बकाया भुगतान नहीं होने पर कम्पनी ने नई लाइटें निगम को देना बंद कर दिया है। कम्पनी के प्रोजेक्ट इंजीनियर कार्तिक व्यास ने बताया कि मई से नई लाइटों का इंस्टॉलेशन बंद किया जा चुका है। जब तक भुगतान नहीं होगा, नई लाइटें नहीं लगाई जाएंगी।
शिक्षकों को किया सम्मानित
बीकानेर. शहर के विभिन्न संगठनों, स्कूलों तथा कॉलेजों में बुधवार को शिक्षक दिवस मनाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने शिक्षकों के तिलक लगाकर मुंह मीठा किया, सम्मान किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद प्रतियोगिताएं हुई। नालंदा स्कूल में आदर्श मोहल्ला नागरिक समिति की ओर से हुए कार्यक्रम में शिक्षकों व मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। इस दौरान वर्षा व्यास व भानुमति व्यास का सम्मान हुआ। पुरानी गिन्नाणी स्थित सेंट पब्लिक सी.सै. स्कूल, सीएमसी इंस्टीट्यूट, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रेलवे वर्कशॉप, स्वामी केशवानंद इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी, बजसि रामपुरिया जैन विधि महाविद्यालय, बीकानेर पब्लिक स्कूल, दि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड एकाउटेन्ट्स ऑफ इंडिया, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुरा, लालगढ़, दिव्यांग सेवा संस्थान, राजकीय उच्च अध्ययन शिक्षा संस्थान, पवनपुरी स्थित मॉन्टेसरी स्कूल, ज्ञान विधि महाविद्यालय आदि संस्थानों में गुरुजनों का सम्मान किया गया।

Home / Bikaner / किराये की लाइटों से रोशन होगी सीएम की राह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो