scriptनोखा- क्षतिग्रस्त हाईवे पर तीन दिन में दूसरी मौत | nokha bikaner- Second death in three days on damaged highway | Patrika News
बीकानेर

नोखा- क्षतिग्रस्त हाईवे पर तीन दिन में दूसरी मौत

nokha news- ट्रेलर ने कुचला बाइक सवार को, पालिकाध्यक्ष के नेतृत्व में लोगों ने लगाया जाम, कलक्टर से आश्वासन मिलने पर खोला गया जाम

बीकानेरAug 23, 2019 / 08:18 pm

Atul Acharya

Second death in three days on damaged highway

नोखा- क्षतिग्रस्त हाईवे पर तीन दिन में दूसरी मौत

नोखा. कस्बे के बीच से गुजरने वाले क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय राजमार्ग-62 पर हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। तीन दिन पहले हुए दर्दनाक हादसे से अभी शहरवासी उभर भी नहीं पाए थे कि शुक्रवार को फिर क्षतिग्रस्त हाइवे ने एक युवक की जान ले ली। हादसे की सूचना मिलते ही पालिकाध्यक्ष नारायण झंवर घटनास्थल पर पहुंचे और शव के पास बैठ गए। बाद में गुस्साए लोगों ने हाईवे पर जाम लगा दिया और टायर जलाकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।
सूचना पर तहसीलदार द्वारकाप्रसाद शर्मा, एसएचओ भगवान सहाय मीणा पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। समझाइश कर जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन मांगों पर सहमति नहीं बनने से सवा तीन घंटे तक जाम लगा रहा। बाद में तहसीलदार ने फोन पर जिला कलक्टर को घटनाक्रम से अवगत कराया तो कलक्टर ने पालिकाध्यक्ष झंवर व प्रधान सियाग से बातकर मांगों को जल्द पूरा कराने का भरोसा दिलाया। तब जाम खोला गया। इस दौरान नोखा के वीर तेजा जाट विश्रामगृह के अध्यक्ष किशनाराम सिद्धू, पालिका उपाध्यक्ष निर्मल भूरा, पूर्व पालिकाध्यक्ष डॉ. सीताराम पंचारिया, युवा नेता रामसिंह चरकड़ा, रामरतन जाखड़ सहित पार्षद व बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
Second death in three days on damaged highway
यूं चला पूरा घटनाक्रम

-दोपहर 12.29 पर हुआ हादसा
-12.50 पर पुलिस को दी सूचना

-1.10 पर लोगों ने लगाया जाम
-1.15 पर पहुंची पुलिस

-3.45 पर मांगों पर सहमति बनने पर खोला गया जाम
लाडले का शव देख फफक पड़े परिजन
कस्बे के रोडवेज बस स्टैण्ड से आगे बाबा रामदेव मंदिर के पास ट्रेलर से कुचलने पर सेवड़ी हाल भगतसिंह कॉलोनी निवासी राजू (२०) पुत्र मघाराम जाखड़ की दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने लाडले का क्षत-विक्षप्त शव देखा, तो वे फफक पड़े। बाद में लोगों ढ़ाढस बंधवाया गया। सवा तीन घंटे प्रदर्शन के बाद मांगों पर सहमति बनी तो शव को हाईवे से बागड़ी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। वहां पर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। गौरतलब है कि २१ अगस्त को क्षतिग्रस्त हाईवे पर बाइक फिसलने से वार्ड १9 निवासी वीणा सारस्वत की मौत हो गई थी।
Second death in three days on damaged highway
इन मांगों पर बनी सहमति

नवली गेट से निजी व रोडवेज बसों को दो दिन में बाबा छोटूनाथ स्कूल के सामने शिफ्ट किया जाएगा।
शहर में नोखा कृषि उपज मंडी से लेकर तिरूपति नगर तक भारी वाहनों की नो पार्किंग को सख्ती से लागू किया जाएगा।
क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय राजमार्ग-६२ का पेचवर्क तुरंत शुरू कराया जाएगा।
बाइपास नहीं बनने तक भारी वाहनों का शहर में प्रवेश निषेध करने के लिए वैकल्पिक मार्ग ढूंढा जाएगा।

पुलिस ने जाम खुलते ही शुरू की कार्रवाई
जाम खुलवाने के बाद एसएचओ मीणा पुलिस जाब्ते के साथ नवली गेट पर पहुंचे। यहां खड़ी निजी व रोडवेज बसों को आगे शिफ्ट कराया। चालकों को यहां बसें नहीं खड़ी करने की हिदायत देकर कार्रवाई करने की बात भी कही। मीणा ने बताया कि टै्रफिक दबाव को देखते हुए अब सड़कों पर वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्य सड़कों पर वाहन खड़े नहीं होंगे। इसके लिए जिला परिवहन कार्यालय के साथ मिलकर कार्रवाई की जाएगी।

चरकड़ा से नोखागांव तक टूटा है हाईवे
कस्बे से गुजरने वाला नेशनल हाइवे-६२ पीपीपी मोड पर अजमेर से बीकानेर तक बनना है, जिसका नागौर से अजमेर तक का कार्य पूर्ण हो चुका है लेकिन नागौर से बीकानेर तक कई जगह सड़क अधूरी है। इस प्रोजेक्ट में नोखा शहर बाइपास प्रस्तावित होने से ग्राम चरकड़ा से नोखा शहर व नोखा गांव तक १४.६ किमी. सड़क लेफ्ट आउट पोर्शन के रूप में एनएचएआई को ही फिर बनानी है। यह सड़क पूर्ण रूप से टूट चुकी है, जगह-जगह जानलेवा गड्ढे हो रहे हैं।

Home / Bikaner / नोखा- क्षतिग्रस्त हाईवे पर तीन दिन में दूसरी मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो