scriptनोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने कहा फर्जी चालान मामले की हो उच्च स्तरीय जांच | Nokha MLA Bihari Lal Bishnoi Press Conference in bikaner | Patrika News
बीकानेर

नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने कहा फर्जी चालान मामले की हो उच्च स्तरीय जांच

– खनन व परिवहन विभाग ने मिलकर रचा वसूली का खेल- ट्रांसपोर्टर यूनियन आज मुख्यमंत्री से मिलकर रखेगा अपना पक्ष

बीकानेरMar 25, 2019 / 08:43 pm

dinesh kumar swami

Nokha MLA Bihari Lal Bishnoi Press Conference in bikaner

फर्जी चालान मामले की हो उच्च स्तरीय जांच

बीकानेर. वाहन मालिकों के पास पहुंच रहे आेवरलोड वाहनों के फर्जी चालान परिवहन और खनन विभाग की सोची समझी वसूली की साजिश है। इसकी उच्च स्तर पर जांच कराने पर असलियत सामने आ जाएगी। यह बात नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में कही। बिश्नोई ने कहा कि अकेले बीकानेर जिले में चार हजार किसान पुत्र ट्रांसपोर्टर कारोबार से जुड़े हुए है। ट्रांसपोर्टर यूनियन के प्रतिनिधि मंगलवार को मुख्यमंत्री से मिलकर अपना पक्ष रखेंगे।
विधायक बिश्नोई ने कहा कि सवारी गाड़ी कार और दुपहिया वाहनों पर पचास टन की ई-रवानगी के आधार पर ओवरलोड का चालान बनाकर घर भेज दिया गया। वाहन पर हजारों रुपए का जुर्माना लगाने का यह खेल खनिज विभाग और परिवहन विभाग की मिलीभगत से चला है। जिस वाहन ने खनिज परिवहन नहीं किया उस वाहन का चालान भेजने के साथ ही परिवहन विभाग ने ब्लैक लिस्टेड कर दिया। इससे वाहन मालिक बिना किसी जुर्म के परेशान हो रहे हैं।
बिश्नोई ने कागजात दिखाते हुए कहा कि ई-रवानगी के आधार पर चालान बनाना सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना है। ओवरलोड के लिए वाहन मालिक के साथ खनिज विभाग, परिवहन विभाग व माल लोड करने वाली एजेंसी पर भी होनी चाहिए थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि छोटे वाहनों में पचास-साठ टन भार की ई-रवानगी के आधार पर जुर्माना के फर्जी नोटिस भेजने में खनिज विभाग के अधिकारियों ने खनन माफिया के साथ मिलकर बड़ा फर्जीवाड़ा किया है। इसकी सीबीआइ जांच की सिफारिश सरकार को करनी चाहिए। पत्रकार वार्ता में भाजपा नेता सुरेन्द्र सिंह शेखावत एवं ट्रांसपोर्टर भी उपस्थित रहे।

Home / Bikaner / नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने कहा फर्जी चालान मामले की हो उच्च स्तरीय जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो