scriptसरकारी पत्र डिस्पैच किए लेकिन डाक से भेजे ही नहीं | Not sending a letter to anyone related to five months | Patrika News
बीकानेर

सरकारी पत्र डिस्पैच किए लेकिन डाक से भेजे ही नहीं

bikaner nagar nigam-
लापरवाही : नगर निगम के आवक-जावक अनुभाग की कोताहीपांच माह से संबंधित को पत्र ही नहीं भेज रहेमहापौर ने जांच के लिए गठित किया दल

बीकानेरAug 10, 2020 / 11:58 pm

Vimal

सरकारी पत्र डिस्पैच किए लेकिन डाक से भेजे ही नहीं

सरकारी पत्र डिस्पैच किए लेकिन डाक से भेजे ही नहीं

बीकानेर. नगर निगम की ओर से विभिन्न सरकारी विभागों को भेजे जाने वाले पत्र पिछले पांच माह से भेजे ही नहीं गए है। ये पत्र निगम के आवक-जावक अनुभाग में धूल फांक रहे है। संबंधित शाखा की लापरवाही सामने आने के बाद निगम महापौर ने आयुक्त को पत्र लिखकर संबंधित शाखा के लिपिक और प्रभारी अधिकारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

 

निगम के आवक-जावक अनुभाग में पत्रों पर क्रमांक तो दर्ज कर दिए, लेकिन उन पत्रों को डाक के माध्यम से संबंधित विभागों तक नहीं भेजे। विभिन्न विभागों और संबंधित को भेजे जाने वाले ऐसे सौ से अधिक पत्र बताए जा रहे है जो शाखा में ही पड़े है। निगम उपायुक्त मंगलाराम पूनिया ने बाहरी डाक को नहीं भेजने को कार्य में कोताही बताते हुए सोमवार को इस बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही है।

 

तीन सदस्यीय दल गठित
निगम की रिसिप्ट-डिस्पेच शाखा की ओर से पांच माह से डाक से पत्रों को नहीं भेजने को गंभीरता से लेते हुए महापौर ने तीन अधिकारियों-कर्मचारियों का दल गठित किया है जो इसकी रिसिप्ट-डिस्पेच शाखा में डिस्पेच होने के बाद भी डाक से नहीं भेजे गए पत्रों को लेकर रिपोर्ट तैयार करेगा। महापौर ने जांच दल में कनिष्ठ लेखाकार राजेन्द्र राय, वरिष्ठ लिपिक प्रतीक झा और कनिष्ठ लिपिक प्रेम तंवर को शामिल किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो