scriptएक लाख की बन्दूक को बेच रहा कौड़ियों के भाव | One arrested with illegal gun | Patrika News
बीकानेर

एक लाख की बन्दूक को बेच रहा कौड़ियों के भाव

एक लाख रुपए में खरीदी थी बंदूक, बेचने की फिराक में था, बेचने वाले ने लाइसेंस कश्मीर से दिलाने का भरोसा दिलाया

बीकानेरNov 20, 2017 / 09:35 am

अनुश्री जोशी

One arrested
नाल पुलिस ने रविवार शाम गांधी प्याऊ के पास से एक व्यक्ति को अवैध बंदूक के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने आम्र्म एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। सीआई धरम पूनिया ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित जोधपुर जिले के भोजासर निवासी मांगीलाल पुत्र जीवणराम है। उसके पास से 12 बोर दोनाली बंदूक बरामद की गई है। आरोपित के खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हैं।
एक साल पहले खरीदे हथियार
मांगीलाल ने एक-डेढ़ साल पहले अजमेर निवासी मोहम्मद जुबेर एवं ऊर्जाराम से बंदूक एक लाख रुपए में खरीदी थी। ऊर्जाराम एनडीपीएस के कई मामलों में फरार है। जुबेर ने दो हथियार ओसियां के जगराम को बेचे थे। वह अभी जेल से फरार है।
सभी आपराधिक प्रवृत्ति के लोग
पूनिया ने बताया कि अवैध हथियार खरीदने वाले सभी लोग आपराधिक प्रवृत्ति के हैं, उन्होंने मोटी रकम देकर पिस्तौल व बंदूकें खरीदी। बेचने वालों ने इन्हें लाइसेंस नगालैंड व कश्मीर से बनवाकर देने का भरोसा दिलाया। लाइसेंस नहीं बनने पर ये लोग हथियारों को औने-पौने दाम में बेचने की फिराक में थे।
लाइसेंसशुदा होने से ले लिए
सीआई पूनिया के अनुसार पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपितों ने अवैध हथियार लाइसेंसशुदा होने के चक्कर में ले लिए थे। जुबेर व ऊर्जाराम ने कश्मीर से बंदूकों के लाइसेंस बनवाने का भरोसा दिलाया था।
इसलिए आरोपितों ने महंगे दामों में हथियार खरीद लिए, लेकिन लाइसेंस अभी तक नहीं बने थे। मुख्य हथियार तस्कर जुबेर को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया था। वह अभी अजमेर जेल में है। पूनिया ने बताया कि जुबेर को प्रोडक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार कर बीकानेर लाया जाएगा।
पे-चैनलों की चोरी कर प्रसारण करने का आरोप, मामला दर्ज
पे-चैनलों की चोरी कर गैर वैधानिक तरीक से प्रसारण करने के आरोप में गंगाशहर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है। यह मामला हरियाणा निवासी जी एंटरटेंमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड़ के सोमदत्त पुत्र जगदीश शर्मा की ओर से भीनासर निवासी महेन्द्र पुत्र बुलाकी गहलोत के खिलाफ दर्ज कराया गया है। उसने रिपोर्ट में बताया कि आरोपित अन्य केबल ऑपरेटरों के साथ मिलकर पे टीवी चैनलों के सिंगलों को चोरी कर गैर वैधानिक तरीके से प्रसारण कर रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Bikaner / एक लाख की बन्दूक को बेच रहा कौड़ियों के भाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो