scriptएक और कोरोना संक्रमित की मौत, 119 नए संक्रमित | One more corona infected killed, 119 new infected | Patrika News
बीकानेर

एक और कोरोना संक्रमित की मौत, 119 नए संक्रमित

सैम्पल २४५९, पॉजिटिव ११९, दो जयपुर में रिपोर्टकुल सैम्पलों के पौने पांच प्रतिशत पॉजिटिव

बीकानेरAug 09, 2020 / 08:55 am

Jai Prakash Gahlot

एक और कोरोना संक्रमित की मौत, 119 नए संक्रमित

एक और कोरोना संक्रमित की मौत, 119 नए संक्रमित

बीकानेर। कोरोना वायरस से हर हर दिन मौत हो रही है। शनिवार सुबह एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। जिले में अब तक ५६ कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं जिले में २५६२ कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं।
एसपी मेडिकल कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एलए गौरी के मुताबिक साले की होली क्षेत्र निवासी ६० वर्षीय सीमा देवी पत्नी रामेश्वरलाल चार अगस्त को कोरोना पॉजिटिव होने पर भर्ती किया गया था, जिसकी आठ अगस्त की अलसुबह पांच बजे मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि कॉलेज की कोरोना लैब में अब तक एक लाख 2५ हजार 29३ सैम्पलों की जांच की गई, जिसमें से एक लाख २१ हजार 7१९ नेगेटिव आए हैं जबकि 3६०४ पॉजिटिव आए। वर्तमान में पीबीएम अस्पताल के सुपर स्पेशिलयिटी ब्लॉक के आईसीयू में 1४ मरीज है, जिसमें से सात ऑक्सीजन और एक वेंटीलेटर पर है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि कोरोना का संक्रमण शहर के अंदरुनी इलाके के अलावा अब धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल रहा है। शनिवार को २४५९ सैम्पलों की रिपोर्ट में से ११९ पॉजिटिव आए हैं। इस लिहाज से कुल सैम्पलों का ३.६१ प्रतिशत पॉजिटिव रहा है। वहीं दो जयपुर और एक मिलट्री हॉस्पीटल में पॉजिटिव आया है।

यहां-यहां से आए पॉजिटिव
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. योगेन्द्र तनेजा के मुताबिक शनिवार को रेलवे का कर्मचारी, शांति इंडस्ट्री खारा गली नंबर 2, देशनोक से 12 पॉजीटिव, बीछवाल से दो, पांच पॉजीटिव श्रीडूंगरगढ़ से, लूणकरनसर से एक, पाबूबारी, रानीसर बास, नगर निगम से चार, हनुमान हत्थ से दो, धोबी धोरा, माजीसा बारी, मुरलीधर से आठ पॉजीटिव, किराडू बगेची क्षेत्र से दो, रत्ताणी व्यासों का चौक से दो, महानंदजी मंदिर, श्रीरामसर, नत्थूसर बास, करमीसर, भाट्टों का बास से दो, छींपों की मस्जिद, रघुनाथसर कुआं, लालीमाई पार्क, भट्ड़ों का चौक से दो, नत्थूसर गेट, लालाणी व्यासों का चौक, जस्सूसर गेट, डागा चौक, पुराना पीजी गल्र्स हॉस्टल, जिन्ना रोड, श्याम वाटिका गंगाशहर, महावतपुरा से दो, रानी बाजार से सात, हनुमान हत्था, 187 एमएच, गोपेश्वर बस्ती, डूडी पेट्रोल पंप के पीछे, बागड़ी मोहल्ला, गोलछा चौक, गोगागेट से दो, आचार्यों का चौक व पूगल रोड से तीन, मुक्ताप्रसाद कॉलोनी, गोलछा मोहल्ले से दो, सादुल कॉलोनी व बीएसएफ कैंप से एक संक्रमित सामने आया है।
अब इतने एक्टिव केस
जिला महामारी विशेषज्ञ ने बताया कि जिले में अब तक 7६ हजार ३६५ सैम्पलों की जांच की गईए जिसमें से 6९ हजार ६३ की रिपोर्ट नेगेेटिव आई जबकि 2५३२ पॉजिटिव आए हैं। अब जिले में पॉजिटिव एक्टिव मरीजों की संख्या ७२३ हैं।

Home / Bikaner / एक और कोरोना संक्रमित की मौत, 119 नए संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो