script12 केन्द्रों पर केवल 592 स्वास्थ्यकर्मियों को लगी वैक्सीन | Only 592 health workers vaccinated at 12 centers | Patrika News
बीकानेर

12 केन्द्रों पर केवल 592 स्वास्थ्यकर्मियों को लगी वैक्सीन

५० फीसदी भी लक्ष्य नहीं हो पा रहा पूरा29 जनवरी तक सभी स्वास्थ्य कर्मियों के टीका लगाने की तैयारी

बीकानेरJan 24, 2021 / 11:42 pm

Jai Prakash Gahlot

12  केन्द्रों पर केवल 592 स्वास्थ्यकर्मियों को लगी वैक्सीन

12 केन्द्रों पर केवल 592 स्वास्थ्यकर्मियों को लगी वैक्सीन

बीकानेर। जिले में कोरोना वैक्सीन को लेकर डर और भ्रांतियों से उबरा नहीं जा सका है। नतीजन वैक्सीन लगाने को झिझक के चलते लक्ष्य ५० फीसदी भी वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं। रविवार को जिले में १२ केन्द्रों पर केवल ५९२ स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर ३११ महिला स्वास्थ्यकर्मियों ने और २८१ पुरुष कर्मचारियों ने टीका लगवाया। पीबीएम अस्पताल में मेडिसिन विभागध्यक्ष डॉ. बीके गुप्ता ने टीका लगवाया। डॉ. गुप्ता ने कहा कि कोविड-१९ वैक्सीन को लेकर डरे नहीं। टीकाकरण करवाए। यह टीका सुरक्षित है, जिसके कोई दुष्परिणाम नहीं है।

रविवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंंस का आयोजन हुआ, जिसमें जिला कलक्टर २९ जनवरी तक जिले के समस्त स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण लगाने के प्रस्ताव रखा है, जिसको मंजूरी मिल गई। अब २५,२७ एवं २८ व २९ जनवरी को अधिकाधि केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। इन दिनों में टीकाकरण से स्वास्थ्यकर्मी वंचित रहे तो एक फरवरी को भी टीकाकरण किया जाएगा। ३१ जनवरी को पल्स पोलियो अभियान होने के कारण दो दिन अन्य गतिविधियां बंद रहेगी।
एईएफआई लक्ष्ण पर दिया उपचार
सीएमएचओ डॉ. सुकुमार कश्यप ने बताया कि पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक सेंटर पर 92, डायबिटिक विंग पर 67, सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज पुराना भवन पर 58, जिला चिकित्सालय सैटेलाइट पर 17, सीएचसी महाजन पर 68, कोलायत पर 35, श्रीडूंगरगढ़ पर 47, खाजूवाला पर 39, नोखा पर 39 स्वास्थ्यकर्मियों ने, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नंबर 1 पर 15, सीएचसी नापासर पर 50 व सीएचसी लूणकरणसर पर 65 स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। कुल 63 वैक्सीन वायल का उपयोग किया गया।
आज ३० केन्द्रों पर होगा टीकाकरण
अभियान के जिला सह नोडल अधिकारी आरसीएचओ डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि जिला कलेक्टर नमित मेहता के निर्देशानुसार सोमवार को एक साथ 30 केंद्रों पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा। 10 बूथ मेडिकल कॉलेज व पीबीएम अस्पताल में ही बनाए गए हैं जबकि एक प्राइवेट हॉस्पिटल कोठारी अस्पताल में भी टीकाकरण शुरू किया जाएगा। सोमवार को पहली बार जिले की कुछ पीएचसी स्तर पर भी टीकाकरण अभियान का शुभारंभ हो जाएगा। इसके लिए कोविन सॉफ्टवेयर के माध्यम से सत्रों का निर्माण कर समस्त लाभार्थियों को एसएमएस भी भिजवा दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो