scriptकैलेंडर अनुसार शुरू हुई पंचायत चुनाव गतिविधियां | Panchayat Election Calendar released | Patrika News
बीकानेर

कैलेंडर अनुसार शुरू हुई पंचायत चुनाव गतिविधियां

पंचायत चुनाव कैलेंडर जारी
जिला निर्वाचन विभाग ने जारी किया पंचायत चुनाव के चारों चरणों का कैलेंडर
 

बीकानेरSep 16, 2020 / 01:31 pm

dinesh kumar swami

कैलेंडर अनुसार शुरू हुई पंचायत चुनाव गतिविधियां

कैलेंडर अनुसार शुरू हुई पंचायत चुनाव गतिविधियां

बीकानेर. पंचायत चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन विभाग ने चुनाव कार्य और गतिविधियों को लेकर चारो चरणों का चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है। इसके तहत पंचायत समितियों में पंच-सरपंच चुनाव को लेकर आवश्यक कार्यो एवं गतिविधियों के सुचारू एवं समयबद्ध सम्पादन करने के लिए कैलेंडर जारी किया गया है।

 

इस कैलेंडर में पंचायत चुनाव के तहत 15 अक्टूबर तक सम्पादित होने वाले पंचायत चुनाव कार्य और गतिविधियों को शामिल किया गया है। कैलेंडर में सम्पादित होने वाले कार्य, दिनांक जब तक कार्य सम्पूर्ण किया जाना है और उत्तरदायी अधिकारी का पदनाम शामिल किया गया है। जिला निर्वाचन विभाग की ओर से जारी इस कैलेंडर में जिले में चारो चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव से संबंधित सभी कार्यो, गतिविधियों को शामिल किया गया है।

 

 

कैलेंडर अनुसार चुनाव कार्यक्रम
जिला निर्वाचन विभाग की ओर से पंचायत चुनाव को लेकर चारों चरणों के मतदान संबंधित कार्यो और गतिविधियों को लेकर तारीख अनुसार कैलेंडर निर्धारित कर संबंधित रिटर्निंग अधिकारी पंचायत सभी एसडीएम और प्रभारी अधिकारी चुनाव प्रकोष्ठों को भेज दिया गया है। 11 सितम्बर से प्रारम्भ हुए इस चुनाव कार्यक्रम संबंधित कैलेंडर के कार्यक्रम अगले माह की १५ तारीख तक होने वाले कार्यो और चुनावी गतिविधियों का ब्यौरा दिया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से कैलेंडर अनुसार सभी चुनाव कार्य और गतिविधियां सम्पादित कर जिला निर्वाचन विभाग को सूचित करने के निर्देश दिए है।

Home / Bikaner / कैलेंडर अनुसार शुरू हुई पंचायत चुनाव गतिविधियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो