scriptपुलिस ने नाकाबंदी कर पकड़ी करोड़ों की शराब, तीन जने गिरफ्तार | police caught illegal liquor | Patrika News
बीकानेर

पुलिस ने नाकाबंदी कर पकड़ी करोड़ों की शराब, तीन जने गिरफ्तार

नाल पुलिस ने पेट्रोल टैंकरों में केमिकल के नाम से छिपाकर ले जाई जा रही करीब एक करोड़ रुपए की शराब पकड़ी है।

बीकानेरAug 30, 2018 / 08:00 am

dinesh kumar swami

illegal liquor

illegal liquor

बीकानेर. नाल पुलिस ने पेट्रोल टैंकरों में केमिकल के नाम से छिपाकर ले जाई जा रही करीब एक करोड़ रुपए की शराब पकड़ी है। पुलिस दो टैंकर जब्त कर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। दोनों टैंकरों से शराब के करीब २१९० कार्टन जब्त किए गए हैं। सीआइ धरम पूनिया ने बताया कि श्रीगंगानगर की तरफ से दो टैंकरों में अवैध रूप से शराब लाने की सूचना नाल पुलिस ने शोभासर तिराहे के पास नाकाबंदी की।
अलसुबह दोनों टैंकरों को रोककर चालकों से पूछताछ की तो उन्होंने इनमें केमिकल भरा होना बताया। पुलिस ने शक होने पर टैंकरों के ढंक्कन खोलकर देखा तो शराब के कार्टन भरे हुए थे। इस पुलिस ने जोधपुर के मतौड़ा थाना क्षेत्र के पल्ली निवासी सहीराम (२९) पुत्र चोखाराम बिश्नोई, हनुमानगढ़ जिले के टिब्बी थाना क्षेत्र के तंदूरवाली निवासी साहबराम (३५) पुत्र राजाराम बावरी एवं माडूराम (२९) पुत्र ओमप्रकाश भाट को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में अवैध रूप से शराब परिहवहन एवं आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज किया गया है।
यादव की भूमिका अहम
पुलिस अधीक्षक कार्यालय की साइबर सेल के दीपक कुमार यादव की शराब टैंकरों को पकड़वाने में अहम भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक गोदारा ने बताया कि दीपक की बदौलत ही नोखा में लूट, हत्या, शादी समारोह में चोरी करने वाली गैंग, डूंगरगढ़ बैंक में चोरी, जेएनवीसी में डकैती और नयाशहर में नकबजनी की वारदातों का खुलासा हुआ। सात राज्यों की पुलिस जिस ठग को तलाश रही है, उसे दीपक की मदद से हिमाचल में पकड़ा जा सका।
अब तक २० गाडिय़ां
सिंह के अनुसार सिपाही रामकुमार भादू को मुखबिर से मिली सूचना पर यह कार्रवाई की गई। भादू ने नाल थाने में रहते हुए अब तक शराब का अवैध परिवहन करने वाली २० गाडिय़ों को जब्त कराया है। इनमें से २२ हजार १४६ पेटी शराब की मिली थी और २५ आरोपितों को गिरफ्तार किया गयर। जब्त शराब की कीमत करीब १२ करोड़ २८ लाख रुपए आंकी गई है।
प्रोत्साहन राशि नहीं
पुलिस विभाग का मुखबिर तंत्र अब कमजोर होता जा रहा है। इसकी सबसे बड़ी वजह प्रोत्साहन राशि कम और खतरा अधिक होना है। सरकार की ओर से मुखबिर को प्रोत्साहन राशि भी नहीं मिल पाती है। नाल थाने में जब्त किए गए
२० ट्रकों में से ९ गाडिय़ों की मुखबिरी प्रोत्साहन राशि अभी तक नहीं मिली है।
पुलिस भेजने वालों की तलाश में जुटी
टैंकर चालकों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे टैंकर अंबाला से लाए और बाप (जोधपुर) ले जा रहे थे। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि अंबाला से शराब से भरे टैंकर किसने दिए और बाप में किसने मंगवाए थे। पुलिस के अनुसार एक टैंकर में अंग्रेजी शराब के १२९० कार्टन और दूसरे में अंग्रेजी शराब व बीयर के करीब ९०० कार्टन भरे हुए थे। जब्त शराब और बीयर की बाजार कीमत करीब एक करोड़ रुपए से अधिक है। कार्रवाई एएसआइ बूटासिंह, एएसआई भगवानाराम, हैडकांस्टेबल रूपाराम, कांस्टेबल रामकुमार भादू, संदीप, रामप्रताप, बाबूसिंह, राजेन्द्र, कृष्ण ने शोभासर ने की।
तस्करों का बच पाना मुश्किल
मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कस रखा है। शराब तस्कर हर दिन नए तरीके अपना रहे हैं, लेकिन पुलिस भी हाईटेक है। तस्करों का पुलिस से बच पाना मुश्किल है।
सवाईसिंह गोदारा, पुलिस अधीक्षक

Home / Bikaner / पुलिस ने नाकाबंदी कर पकड़ी करोड़ों की शराब, तीन जने गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो