सब्जी व अनाज लोगों को आसानी से मिले ऐसी व्यवस्था कर रही पुलिस

सभी थानाधिकारियों को दिए निर्देश
सब्जी-अनाज मंडी पदाधिकारियों से करें बैठक

बीकानेर। लॉकडाउन में सब्जी व अनाज की कालाबाजारी रोकने एवं आमजन को आसानी से उपलब्ध कराने के लिए पुलिस नई व्यवस्था कर रही है। पुलिस अनाज व सब्जी मंडी पदाधिकारियों से बैठक कर इसकी आपूर्ति और लोगों को सहज मुहैया कराने योजना बना रही है ताकि लोगों को सब्जी व अनाज के लिए भटकना नहीं पड़े साथ ही पुलिस की सख्ती के चलते अनाज व सब्जी की पहुंच आमआदमी से दूर न हो।

सीओ व एसएचओ करेंगे मीटिंग
पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज जोस मोहन ने बताया कि लॉकडाउन के बाद सबसे बड़ी समस्या सब्जी और अनाज आपूर्ति की हो गई है। इसमें भी अनाज व सब्जी का परिवहन करने वाले वालों को परेशान होना पड़ रहा है। अनाज व सब्जी ले जाते समय वे आसानी से चले जाते हैं लेकिन सामान छोड़कर आते समय उन्हें दिक्कत होती है। इस दिक्कत को दूर करने के लिए अब पुलिस सब्जी व अनाज मंडी के पदाधिकारियों से वार्ता करेंगी। इसके लिए संबंधित सीओ एवं एसएचओ पदाधिकारियों की मीटिंग लेंगे।

परेशानी होने पर 100 नंबर डायल करें
पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि सब्जी व अनाज सप्लाई करने वालों एवं परिहवन करने वालों को कोई परेशानी हो इसके लिए व्यवस्था की गई हैं। इसके बावजूद भी कोई परेशानी हो तो वह १०० नंबर डायल कर अपनी शिकायत दर्ज कराए तुरंत कार्रवाई होगी। इसके अलावा पुलिस कंट्रोल रूम का वाट्सअप नंबर ८७६४८५२५९५ एवं ०१५१-२२२०६०२ पर सूचना शिकायत कर सकते हैं। इसके बावजूद भी समाधान नहीं हो तो उच्चाधिकारी से शिकायत करें। इन नंबरों पर कोरोना से संबंधित सूचना भी दी जा सकती हैं। इसके अलावा शहर में किसी तरह का हादसा, नकबजनी एवं किसी भी तरह के अपराध की सूचना दी जा सकती है। वहीं बाजार में सादावर्दी में पुलिस जवान तैनात रहेंगे जो बाजार में कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों पर निगरानी रखेंगे।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned