scriptमाध्यमिक शिक्षा की संयुक्त निदेशक ने प्री-बोर्ड परीक्षा को लेकर दिए निर्देश | pre-board examination news | Patrika News
बीकानेर

माध्यमिक शिक्षा की संयुक्त निदेशक ने प्री-बोर्ड परीक्षा को लेकर दिए निर्देश

संयुक्त निदेशक ने किया विद्यालयों का निरीक्षण

बीकानेरJan 23, 2020 / 12:44 am

Ramesh Bissa

pre-board examination news

माध्यमिक शिक्षा की संयुक्त निदेशक ने प्री-बोर्ड परीक्षा को लेकर दिए निर्देश

बीकानेर. ‘प्री-बोर्ड परीक्षा को गंभीरता से लिया जाए। पेपर होने के बाद कॉपी की अच्छे से जांच की जाए और बच्चों को अंक बताए जाएं। खामियों को दूर कराने का प्रयास करें।

मंगलवार को राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंची माध्यमिक शिक्षा की संयुक्त निदेशक देवलता ने प्राचार्य और विषय अध्यापकों को कुछ इस तरह के निर्देश दिए।
संयुक्त निदेशक ने बारहगुवाड़ विद्यालय के साथ राजकीय माध्यमिक विद्यालय हर्षों का चौक, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लक्ष्मीनाथ घाटी में भी निरीक्षण कर प्री-बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी का जायजा लिया। उन्होंने बारहगुवाड़ स्कूल में पोषाहार को लेकर सकारात्मक सोच रखने की बात कही। उन्होंने प्राचार्य व स्टाफ से कहा कि इस योजना में उदासीनता नहीं बरतें।
अच्छा रहे परिणाम
संयुक्त निदेशक ने विद्यालयों में विषय अध्यापकों से कहा कि बोर्ड परीक्षा के बेतहर परिणाम के लिए प्रयास किए जाएं। सभी विद्यालयों में पर्याप्त साधन हैं। भवन, बिजली, लैब और अध्यापक हैं। एेसे में परिणाम भी श्रेष्ठ आना चाहिए। उन्होंने कहा कि तीन फरवरी से शहुरू हो रही प्री-बोर्ड परीक्षा विद्यार्थियों की सहूलियत के लिए है। इस परीक्षा से विद्यार्थियों की दक्षता भी परखी जा सकेगी, ताकि मुख्य बोर्ड परीक्षा में परेशानी नहीं हो। गौरतलब है कि स्कूली स्तर पर दो बार प्री-बोर्ड परीक्षाएं ली जानी हैं।
कुछ विद्यालयों ने प्री-बोर्ड परीक्षाएं पूरी करा ली है और कुछ में अभी बाकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो