scriptबीकानेर में प्रमुख शासन सचिव ने किया स्कूलों का निरीक्षण | Principal Secretary of Government inspected schools in Bikaner | Patrika News
बीकानेर

बीकानेर में प्रमुख शासन सचिव ने किया स्कूलों का निरीक्षण

Principal Secretary of Government inspected schools in Bikaner : बीकानेर. जिला प्रभारी सचिव एवं प्रमुख शासन सचिव स्कूल शिक्षा डॉ. आर वेंकेटश्वरन गुरुवार को बीकानेर दौरे पर आए। प्रमुख शासन सचिव डॉ आर वेंकेटश्वरन ने शहर के महारानी स्कूल,टीटी कॉलेज और गंगा चिल्ड्रन स्कूल का निरीक्षण किया।

बीकानेरAug 22, 2019 / 03:16 pm

Jitendra

Principal Secretary of Government inspected schools in Bikaner

बीकानेर में प्रमुख शासन सचिव ने किया स्कूलों का निरीक्षण

बीकानेर. जिला प्रभारी सचिव एवं प्रमुख शासन सचिव स्कूल शिक्षा डॉ. आर वेंकेटश्वरन गुरुवार को बीकानेर दौरे पर आए। प्रमुख शासन सचिव डॉ आर वेंकेटश्वरन ने शहर के महारानी स्कूल,टीटी कॉलेज और गंगा चिल्ड्रन स्कूल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डॉ आर वेंकेटश्वरन ने महारानी व गंगा चिल्ड्रन स्कूल में बच्चो की नामांकन के अनुपात में कम उपस्थिति पर नाराजगी जाहिर की उन्होंने अधिकारियों को स्कूल में बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति के लिए निर्देश दिए।
इसके साथ ही आर वेंकेटश्वरन ने महारानी स्कूल में इंग्लिश की कक्षा में पहुंचकर टीचर को बेहतर इंग्लिश के अध्ययन के निर्देश दिए। स्कूल व्यवस्थाओ को लेकर भी दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेलए जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय उमाशंकर किराड़ूू भी थे। दो स्कूलों के साथ ही उन्होने टीटी कॉलेज का निरीक्षण भी किया। बाद में शिक्षा निदेशालय में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने शिक्षा के गुणवत्ता में सुधार, बच्चों के नामांकन सहित विभाग के कई मुद्दों पर अधिकारियों से चर्चा की। साथ ही कई मुद्दों पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Home / Bikaner / बीकानेर में प्रमुख शासन सचिव ने किया स्कूलों का निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो