scriptप्रो.आरके धूडिय़ा बने प्रसार शिक्षा के निदेशक | Prof. RK Dhudia becomes Director of Prasar Education | Patrika News
बीकानेर

प्रो.आरके धूडिय़ा बने प्रसार शिक्षा के निदेशक

प्रो.आरके धूडिय़ा राजूवास के प्रसार शिक्षा निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार

बीकानेरMay 30, 2020 / 10:48 pm

Ramesh Bissa

Prof. RK Dhudia becomes Director of Prasar Education

प्रो.आरके धूडिय़ा बने प्रसार शिक्षा के निदेशक

बीकानेर.

वेटरनरी विश्वविद्यालय में प्रसार शिक्षा निदेशक के पद का कार्यभार प्रो.राजेश कुमार धूडिय़ा को सौपा गया। कुलसचिव की ओर से शनिवार को जारी इन आदेशों के तहत प्रो. ए.ए. गौरी के सेवानिवृत होने के बाद प्रसार शिक्षा निदेशक के पद पर प्रो.धूडिय़ा को लगाया गया है। वर्तमान में प्रो.धूडिय़ा पशु पोषण के विभागाध्यक्ष के साथ-साथ प्रसार शिक्षा निदेशक का अतिरिक्त कार्य भी करेंगे।
एक हजार शब्दों के बराबर होता है एक चित्र


हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में शनिवार को बदलाव की गाथा गाते चित्र पुस्तक व ई-संस्करण का विमोचन किया गया। पुस्तक में कुलपति प्रो.आरके सिंह के कार्यभार संभालने से लेकर विश्वविद्यालय की अब तक की उपलिब्धयों, नवाचारों, कृषि शिक्षा, अनुसंधान और प्रसार क्षेत्र में किए गए प्रमुख कार्यों के लगभग 150 चित्र संकलित किए गए हैं।
इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि एक चित्र हजार शब्दों के बराबर होता है। इन्हें समझना अधिक आसान होता है। पुस्तिका में अब तक के कार्यों के चित्रों का संकलन कर इसे संग्रहणीय बनाया गया है। हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर यह पहल सराहनीय है। इस मौके पर सहायक निदेशक हरिशंकर आचार्य, सहायक आचार्य डॉ.नरेन्द्र पारीक मौजूद रहे।

Home / Bikaner / प्रो.आरके धूडिय़ा बने प्रसार शिक्षा के निदेशक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो