शिक्षकों का निदेशालय पर हल्ला बोल, जुटेंगे करीब दस हजार शिक्षक

शिक्षकों का निदेशालय पर हल्ला बोल, जुटेंगे करीब दस हजार शिक्षक

dinesh swami | Publish: Sep, 04 2018 01:42:35 PM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत की संगठन कार्यलय में बैठक हुई। बैठक में निर्णय किया गया कि १७ सितंबर को शिक्षा निदेशालय पर हल्ला बोल कार्यक्रम रखा गया।

बीकानेर. राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत की सोमवार को संगठन कार्यलय में बैठक हुई। बैठक में निर्णय किया गया कि १७ सितंबर को शिक्षा निदेशालय पर हल्ला बोल कार्यक्रम रखा गया। इसमें प्रदेश के करीब 10 हजार शिक्षक हिस्सा लेंगे। बाद में मुख्यमंत्री नाम 11 सूत्री मांगपत्र दिया जाएगा। बैठक में संगठन के सदस्यों की अलग-अलग टीमें गठित की गई। बैठक में जिलामंत्री भंवर पोटलिया, केशराराम, सोहन गोदारा, श्रवण पुरोहित, कैलाश वैष्णव, गणेश डोगिवाल, महेंद्र भवरीया, अर्जुन कडवासरा आदि मौजूद रहे।

 

 


सिंधी सेंट्रल पंचायत के चुनाव ३० को, नामांकन 20 से

बीकानेर. सिन्धी सेंट्रल पंचायत बीकानेर की साधारण सभा की बैठक सुदर्शनगर स्थित झूलेलाल मंदिर में किशन सत्यानी की अध्यक्षता में हुई। इसमें पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए साधु वासवानी सेंटर 'सिंधी धर्मशालाÓ रथखाना को कार्यालय एवं मतदान 30 सितंबर को सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक करवाने की घोषणा कार्यकारी अध्यक्ष देवीचंद खत्री ने की। उन्होंने कहा कि उसी दिन मतगणना शाम पांच बजे से कर परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

 

निर्वाचन अधिकारी तेजप्रकाश वलीरमानी को बनाया गया। बैठक में मानसिंह मामनानी, नानक हिंदुस्तानी, सतीश रिझवानी, टीकम पारवानी, पवन देवानी आदि ने सुझाव दिए। तय किया गया कि प्रारंभिक मतदाता सूची 10 सितंबर तक प्रकाशित की जाएगी। 18 सितंबर को अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के नामांकन 20 से 22 सितंबर तक सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक लिए जाएंगे। 24 सितंबर को दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नामांकन 40 वर्ष आयु वर्ग से अधिक के महिला एवं पुरुष कर सकेंगे।

 

 

 

जोशी फिर विफा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी

बीकानेर . ब्राह्मण समाज के वैश्विक संगठन विप्र फाउंडेशन (विफा) के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी पद पर पुन: बीकानेर के संजय जोशी का मनोनयन किया गया है। पिछले दिनों इंदौर में हुई विफा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय स्तर पर गतिविधियों के सुचारू संचालन के लिए देशभर के कई पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई। विफा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सीए सुनील शर्मा ने बताया कि बीकानेर के जोशी को लगातार नौवें वर्ष जिम्मेदारी दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned