scriptदेखें तस्वीरें: ‘टाइट सिक्यूरिटी’ वाले होम मिनिस्टर ने जब ख़ूब खिंचवाई सेल्फी, फिर पहुंच गए BSF जवान के घर | Rajnath Singh Rajasthan Visit, BSF campus | Patrika News

देखें तस्वीरें: ‘टाइट सिक्यूरिटी’ वाले होम मिनिस्टर ने जब ख़ूब खिंचवाई सेल्फी, फिर पहुंच गए BSF जवान के घर

locationबीकानेरPublished: Oct 19, 2018 11:50:38 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajnath singh rajasthan bsf campus visit
बीकानेर।

बीएसएफ के सेक्टर हेड क्वार्टर की आबोहवा गुरुवार को आम दिनों से कुछ अलग थी। हो भी क्यों ना, जब यहां हिन्दुस्तान के गृह मंत्री की मौजूदगी हो तो दिन तो विशेष होगा ही। दरअसल, गृह मंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय दौरे के तहत यहां पहुंचे हुए थे। नाल एयरफोर्स स्टेशन पर विशेष प्लेन से उतरने के बाद वे सीधे बीएसएफ सेक्टर हेड क्वार्टर पहुंचे।
… और पहुंच गए बीएसएफ जवान के घर
बीएसएफ के अधिकारियों से ‘अनौपचारिक’ बातचीत और उनके परिवारजनों के साथ मुलाक़ात के बाद वे गृह मंत्री राजनाथ सिंह एक बीएसएफ जवान के घर पहुंच गए। जिस घर में गृह मंत्री ने एन्ट्री ली वो बीएसएफ के कॉन्स्टेबल ट्रेड्समेन (सीटी) भंवर सिंह का घर था। भंवर सिंह फिलहाल जम्मू-कश्मीर में तैनात हैं। भंवर सिंह का परिवार यहां बीकानेर के बीएसएफ सेक्टर हेड क्वार्टर में रहता है। इस मुलाकात के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि बीएसएफ जवान के बच्चे पढ़ाई में बेहतर कर रहे हैं।
rajnath singh <a  href=
Rajasthan BSF campus visit ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/10/19/3_2_3590304-m.jpg”>
rajnath singh rajasthan bsf campus visit
‘टाइट सिक्यूरिटी’ के बीच रहने वाले गृह मंत्री जब यहां बीएफएफ परिवार के लोगों के बीच पहुंचे तो नज़ारा ही बिलकुल अलग सा नज़र आया। बीएसएफ जवानों के परिवारजनों के साथ जमकर तस्वीरें खिंचवाईं और काफी देर तक उनसे खुलकर बातचीत की। उनके साथ सेल्फी खिंचवाने की तो जैसे होड़ सी लगी रही। देश के गृह मंत्री को अपने बीच पाकर बीएफएफ परिवार के लोग भी बेहद खुश दिखाई पड़ रहे थे।
rajnath singh rajasthan bsf campus visit
rajnath singh rajasthan bsf campus visit
rajnath singh rajasthan bsf campus visit
rajnath singh rajasthan bsf campus visit
rajnath singh rajasthan bsf campus visit
मनोबल बढ़ाने आया हूं’
बीकानेर पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वे बीएसएफ जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिहाज़ से यहां पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि बीएसएफ सहित तमाम पैरामिल्ट्री फोर्स सजग रहकर अपने कर्तव्य का निर्वाह कर रहीं हैं। जवानों के साथ नवरात्र और दशहरा पर्व मनाने के लिए आया हूं। पिछले साल भी जवानों और उनके परिवार के बीच इस मौके पर रहा था।
‘बड़ा खाना’ में हुए शामिल
गृहमंत्री ने जवानों के साथ बड़ा खाना के कार्यक्रम में शरीक होकर उनका मनोबल बढ़ाया। शुक्रवार को गृहमंत्री भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर खाजूवाला क्षेत्र में सीमा चौकियों का निरीक्षण करेंगे।
इस मौके पर उनके साथ बीएसएफ के महानिदेशक रजनी कांत मिश्रा, अपर महानिदेशक (पश्चिमी कमान) कमल नयन चौबे व फ्रंटियर मुख्यालय के महानिरीक्षक अनिल पालीवाल भी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो