scriptशर्मनाक: दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो मंगेतर ने की लड़की के साथ ऐसी करतूत | rape case in bikaner | Patrika News
बीकानेर

शर्मनाक: दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो मंगेतर ने की लड़की के साथ ऐसी करतूत

मंगेतर पर घर बुलाकर दुष्कर्म करने और दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर सगाई तोडऩे के आरोप में स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

बीकानेरJan 04, 2018 / 12:07 pm

dinesh kumar swami

rape case

बलात्कार का मामला

खाजूवाला. प्रशिक्षु नर्स ने मंगेतर पर घर बुलाकर दुष्कर्म करने और दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर सगाई तोडऩे के आरोप में स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी मंगेतर जोरासिंह समेत उसके परिवार वालों को भी नामजद कर जांच पड़ताल शुरू की है।
पुलिस के अनुसार खाजूवाला वार्ड नम्बर 4 की रहने वाली पीडि़त युवती डबवाली में नर्सिंग का कोर्स कर रही है। परिवार वालों ने युवती की सगाई पंजाब के फिरोजपुर निवासी जोरासिंह के साथ तय की। पीडि़ता ने आरोप लगाया कि जोरासिंह उसके साथ मोबाईल पर बातचीत करता था। गत वर्ष अप्रेल में पीडि़ता को मंगेतर ने मिलने के लिए फिरोजपुर अपने घर बुलाया। आरोपित ने पीडि़ता को 4 दिन तक अपने घर में रोके रखा। इस दौरान उससे दुष्कर्म भी किया।
पीडि़ता के शादी से पूर्व इस तरह के कृत्य का विरोध करने पर जोरासिंह ने सगाई तोडऩे की धमकी दी तथा वापस भेज दिया। आरोप है कि आरोपित शादी करने की एवज में मनमाना दहेज मांगने लगे। इसमें जोरासिंह की मां बलविन्दर कौर, बहन जनक कौर और रिश्तेदार जगमोहन भी शामिल थे और उन्होंने दहेज के लिए डराया-धमकाया और सगाई तोडऩे की धमकी दी। पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ पीडि़ता का देहशोषण करने एवं दहेज प्रताडऩा की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
होम्योपैथी डॉक्टर के बंद मकान में चोरों की सेंध

बीकानेर . चोरों की धमा-चौकड़ी ने आमजन और पुलिस की नींद उड़ा रखी है। चोर हर दिन एक नई वारदात को अंजाम दे रहे हैं। नयाशहर व जेएनवीसी थाना क्षेत्र में हाल ही में हुई चोरी की वारदाता का खुलासा भी नहीं हुआ और चोरों ने गंगाशहर थाने में एक और नई वारदात को अंजाम दे दिया। इस बार चोरों ने होम्योपैथी चिकित्सक के मकान में सेंधमारी की और यहां से लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषण व सामान चोरी कर ले गए।
पीडि़त ने गंगाशहर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। घड़सीसर रोड़ स्थित मोहननगर में रहने वाले होम्योपैथी चिकित्सक भवानी शर्मा के मकान में चोरी हुई है। उन्होंने बताया कि गत 27 दिसंबर को उसकी पत्नी जोधपुर गई हुई थी और वह रांगड़ी चौक स्थित अपने पैतृक मकान गया हुआ था।
अगले दिन जब घर गया तो ताले टूटे देखकर होश उड़ गए। घर के कमरों, दरवाजों व अलमारियों के ताले टूटे हुए थे। चोर लैपटॉप, कैमरा, पांच हजार नकदी, चांदी के बर्तन समेत अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। घटना की सूचना मिलने पर गंगाशहर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौका मुआयना किया है।

Home / Bikaner / शर्मनाक: दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो मंगेतर ने की लड़की के साथ ऐसी करतूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो