scriptरेजिडेंट चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार से बेपटरी हुई स्वास्थ्य सेवा | Resident doctors strike in bikaner | Patrika News
बीकानेर

रेजिडेंट चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार से बेपटरी हुई स्वास्थ्य सेवा

फीस वृद्धि एवं सुरक्षा सहित अनेक मांगों को लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों के प्रदेशव्यापी आह्वान पर मंगलवार को एसपी मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार रखा।

बीकानेरDec 03, 2019 / 07:50 pm

Atul Acharya

रेजिडेंट चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार से बेपटरी हुई स्वास्थ्य सेवा

रेजिडेंट चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार से बेपटरी हुई स्वास्थ्य सेवा

बीकानेर. फीस वृद्धि एवं सुरक्षा सहित अनेक मांगों को लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों के प्रदेशव्यापी आह्वान पर मंगलवार को एसपी मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार रखा। सुबह नौ बजे बाद रेजिडेंट चिकित्सक वार्ड, आपातकालीन व आईसीयू को छोड़कर बाहर आ गए।
इतना ही नहीं इमरजेंसी वार्डों में भी सेवाएं नहीं दी। कार्य बहिष्कार के पहले ही दिन पीबीएम अस्पताल में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं पर असर पड़ता दिखाई दिया। ओपीडी सहित वार्डों में पहुंचे मरीज व उनके परिजन परेशान हुए। हालांकि कॉलेज एवं अस्पताल प्रशासन ने रेजीडेंट चिकित्सकों के पूर्व आंदोलन संबंधी अल्टीमेटम के कारण व्यवस्थाएं की गई लेकिन फिर भी मरीज परेशान हुए।

ये हैं मांगें
चिकित्सा शिक्षा में फीस वृद्धि के आदेश को विलोपित किया जाए।
सभी नान सर्विस रेजिडेंट्स चिकित्सकों को शहरी क्षेत्र की दर से आवास भत्ता दिया जाए।
इन सर्विस रेजिडेंट चिकित्सकों को सीनियर रेजिडेंसी के लिए एनओसी एक वर्ष के लिए दी जाए, जो प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में मान्य हो।
प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में २४ घंटे केन्द्रीयकृत सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम हों। साथ ही पीने का पानी, मैस, कैंटीन जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों।

Home / Bikaner / रेजिडेंट चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार से बेपटरी हुई स्वास्थ्य सेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो